किसानों ने 15 और 22 सितंबर को बनाई महापंचायत की योजना, सरकार से की सीमाएं खोलने की मांग

Knews Desk, किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने एक वीडियो संदेश में घोषणा की कि दिल्ली में 13 फरवरी से चल रहा किसान आंदोलन 15 सितंबर को जींद और 22 सितंबर को पिपली में होने वाली महापंचायतों के साथ जारी रहेगा। पंधेर ने केंद्र सरकार पर प्रदर्शनकारियों को डराने के लिए एनआईए जैसी एजेंसियों का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने बीकेयू नेता सुखविंदर कौर के घर पर हाल ही में की गई छापेमारी को उजागर किया, जो उनके विरोध के 200 दिन पूरे होने के साथ मेल खाता है।

किसानों के संकल्प पर जोर देते हुए, पंधेर ने घोषणा की कि वे सरकारी कार्रवाई से विचलित नहीं होंगे और न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) के लिए कानूनी गारंटी सहित उनकी मांगें पूरी होने तक आगे बढ़ते रहेंगे। उन्होंने केंद्र सरकार से सीमाओं को खोलने का आह्वान किया ताकि किसान विरोध के 200 दिन पूरे होने पर दिल्ली की ओर बढ़ सकें।

शंभू मोर्चा के मंच से बोलते हुए पंधेर ने कहा कि हम शंभू, खनौरी और अन्य सीमाओं पर बड़ी संख्या में एकत्र होंगे। विनेश फोगट ने भी अपना समर्थन दिया है और वह हमारे साथ शामिल होंगी। संबंधित घटनाक्रम में, सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा और पंजाब से अंबाला के पास शंभू सीमा पर प्रदर्शनकारी किसानों के साथ बातचीत करने के उद्देश्य से एक समिति के लिए तटस्थ उम्मीदवारों का सुझाव देने को कहा है, जहां वे 13 फरवरी से डटे हुए हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.