अनमोल गगन मान ने खरड़ में आठ ट्यूबवेल परियोजनाओं की स्थापना का किया शुभारंभ

Knews Desk, खरड़ की विधायक अनमोल गगन मान ने खरड़ में खरड़ के 8 वार्डों के लिए 3 करोड़ रुपये की लागत से 8 ट्यूबवेल परियोजनाओं की स्थापना का शुभारंभ किया। खरड़ के वार्ड 12 में एक सार्वजनिक सभा में ट्यूबवेल परियोजनाओं और एक पार्क की आधारशिला रखने के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए, विधायक खरड़ ने कहा कि इससे पहले खरड़ शहर में 4.25 करोड़ रुपये की लागत से लगभग 12 ट्यूबवेल लगाए जा चुके हैं और 4.25 करोड़ रुपये की लागत से और अधिक ट्यूबवेल लगाने का काम भी जल्द ही शुरू होने वाला है।

उन्होंने कहा कि खरड़ शहर में पीने के पानी और सीवरेज की समस्या को दूर करने के लिए 158 करोड़ रुपए के प्रोजेक्ट मंजूर किए गए हैं। इनमें से 30 करोड़ रुपए के 2 सीवरेज प्रोजेक्ट स्थापित किए जाएंगे, जिनमें खूनीमाजरा का 17 करोड़ रुपए का प्रोजेक्ट शामिल है। ताकि शहर में सीवर ओवरफ्लो की समस्या का स्थायी समाधान हो सके, जो निवासियों की लंबे समय से मांग थी। इसके अलावा 117 करोड़ की लागत से बनने वाला पेयजल प्रोजेक्ट, जिसका टेंडर कल जारी होने वाला है, भी कजौली वाटर वर्क्स से पानी की सप्लाई मिलने से एक साल के अंदर पूरा हो जाएगा।

उन्होंने कहा कि इस प्रोजेक्ट के पूरा होने तक शहर में पर्याप्त मात्रा में पानी की सप्लाई के लिए ट्यूबवेल तैयार हो जाएंगे। इस पेयजल प्रोजेक्ट की महत्ता बताते हुए अनमोल गगन मान ने कहा कि यह प्रोजेक्ट खरड़ शहर की आगामी कई सालों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए बनाया गया है। खरड़ के सर्वपक्षीय विकास के लिए अपनी वचनबद्धता दोहराते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों ने खरड़ निवासियों की मांगों पर ध्यान नहीं दिया और अब भगवंत मान सरकार खरड़ निवासियों की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि विकास के नाम पर अवैध निर्माणों की बाढ़ ने शहर में पानी के प्राकृतिक मार्ग को अवरुद्ध कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप शहर में बारिश का पानी जमा हो गया है, जिसका आने वाले दिनों में समाधान हो जाएगा। उन्होंने कहा कि खरड़ की सभी सड़कें जिनकी मरम्मत की आवश्यकता है, उनकी मरम्मत की जाएगी तथा स्ट्रीट लाइटें, सीवर और पेयजल जैसी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई जाएंगी। हिमाचल प्रदेश में घूमने आने वाले पंजाबी युवाओं पर सांसद कंगना रनौत की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा कि वह एक विशेष एजेंडे के तहत पंजाब के युवाओं को बदनाम करने की कोशिश कर रही हैं, जो बर्दाश्त करने लायक नहीं है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.