गाय ने क्यों ठुकराया बीजेपी नेता का प्यार..

भारत के पशु कल्याण बोर्ड ने 14 फरवरी यानी वैलेंटाइन डे के दिन ‘काउ हग डे’ मनाने की अपील की है। इस खबर के आने के बाद से ही सोशल मीडिया पर लोग तरह-तरह के रिएक्शन दे रहे हैं। इस बीच सोशल मीडिया पर बीजेपी सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव का एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें गाय के पास वह पहुंचते हैं तो गाय उन्हें लात मार देती है। इस वीडियो को शेयर कर लोग काउ हग डे का जिक्र मजे ले रहे हैं.

सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहे पुराने वीडियो में देखा जा सकता है कि बीजेपी सांसद जीवीएल नरसिम्हा राव प्रशंसकों और समर्थकों के साथ गाय के पास पूजा करने के लिए गए थे, जैसे ही वह गाय के पास पहुंचते हैं। गाय उनको लात मार देती है, ऐसे में वह घबराकर पीछे भाग जाते हैं। इस पुराने वीडियो को शेयर करते हुए लोग काउ हग डे का जिक्र कर खूब मजे ले रहे हैं.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को कई यूज़र्स द्वारा शेयर किया है। वरिष्ठ अधिवक्ता प्रशांत भूषण ने इस वीडियो को शेयर कर लिखा,”काऊ हग डे।” फिल्ममेकर प्रकाश राज ने इस वीडियो पर कमेंट किया- शायद गाय अपने वैलेंटाइन का इंतजार कर रही थी। @minicnair नाम के एक हैंडल से कुटकी लेते हुए कमेंट किया गया कि ये इतना आसान नहीं है। @Abhilash279 नाम के एक यूजर लिखते हैं- वैलेंटाइन्स डे पर गाय को गले लगाना उतना ही मुश्किल है, जितना किसी को डेट करना.

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इंडिया ने कहा कि समय के साथ पश्चिम संस्कृति की प्रगति के कारण वैदिक परंपराएं लगभग विलुप्त होने की कगार पर हैं। बोर्ड ने नोटिस ने जारी कर कहा,”म सभी जानते हैं कि गाय भारतीय संस्कृति और ग्रामीण अर्थव्यवस्था की रीढ़ है। हमारे जीवन को बनाए रखती है। पशु धन और जैव विविधता का प्रतिनिधित्व करती है। मां की तरह इसकी पौष्टिक प्रकृति के कारण इसे ‘कामधेनु’ और ‘गौ माता’ के रूप में जाना जाता है, जो मानवता को सभी धन प्रदान करती है।”

About Post Author