जम्मू- कश्मीर में पानी का संकट गहराया, महिलाओं ने वंदे भारत ट्रेन रोकी

KNEWS DESK-  जम्म- कश्मीर में गर्मी के कारण पानी का संकट पैदा हो गया है। जिसको लेकर महिलाओं ने यहां एक रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत रेलगाड़ी को रोक दिया। महिलाओं ने चेतावनी दी कि यदि उनकी कॉलोनी में पानी के संकट का समाधान जल्द से जल्द नहीं किया गया तो वे सभी आने और जाने वाली रेलगाड़ियों को बाधित कर देंगी।

महिलाओं और बच्चों ने निकाला जुलूस

नियमित जल आपूर्ति सुनिश्चित करने में प्रशासन की कथित विफलता के विरोध में जम्मू ईस्ट कॉलोनी की सैकड़ों महिलाओं और कुछ बच्चों ने जम्मू रेलवे स्टेशन तक जुलूस निकाला। प्रदर्शनकारियों ने कुछ समय तक स्टेशन पर रेलगाड़ी को रोक दिया। बाद में पुलिस और रेलवे अधिकारियों ने मामले में हस्तक्षेप किया। उन्होंने जल संकट के समाधान का आश्वासन दिया।

‘पिछले चार माह से पानी नहीं मिल रहा’

प्रदर्शनकारी साक्षी ने कहा कि पिछले चार माह से हमारी कॉलोनी में लोगों को नियमित पानी नहीं मिल रहा है। हमने प्रशासन से संपर्क किया, लेकिन कुछ नहीं किया गया। हमें पीने और खाना बनाने तक के लिए काफी दूर से पानी लाना पड़ रहा है। प्रदर्शनकारी ने कहा कि गर्मी के कारण हालात और असहनीय हो गई है।

रेलवे अधिकारी राजेश ने कहा कि हमें जितना पानी चाहिए उतना नहीं मिल पा रहा है। कुछ पानी टैंकर के द्वारा दिया जा रहा है लेकिन उससे भी ये संतुष्ट नहीं है। हमने ये मामला अधिकारियों के संज्ञान में लाया है कि पानी कम है। आशा करते हैं कि आज शाम तक कोई समाधान निकल जाए। सभी अधिकारी अभी स्टेशन पर है उनसे चर्चा करेंगे। शाम तक कोई समाधान निकल जाता है तो बता दी जाएगी।

रेलवे कॉलोनी निवासी सोनिया ने कहा कि हमारे घरों में तीन-चार महीनों से बिल्कुल पानी नहीं आ रहा है। टैंकर आते हैं और हम सिर्फ बाल्टी भर पानी लेकर जाते हैं। हम अब एडजस्ट नहीं कर पा रहे हैं। महिलाओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। हम चार- पांच बाल्टी के बाद हमसे नहीं भरा जाता है। हर रोज इनको कंपलेन करते हैं। हर रोज का यही ड्राम है। कल देंगे, परसों देंगे कोई सुनवाई नहीं होती है हमारी।

ये भी पढ़ें-  दिल्ली पुलिस ने 25 मई को शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए किया फ्लैग मार्च, संवेदनशील इलाकों में पोलिंग बूथ पर CCTV से नजर

About Post Author