लोकसभा चुनाव 2024: अनंतनाग-राजौरी सीट पर बदली मतदान की तारीख, 25 मई को होगी वोटिंग

KNEWS DESK- जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर सात मई के बजाय अब 25 मई को मतदान होगा। चुनाव आयोग ने मंगलवार को ये फैसला लिया।

कई राजनैतिक दलों और नेताओं ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर खराब मौसम के आधार पर अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट पर चुनाव स्थगित करने की मांग की थी।बीजेपी के जम्मू-कश्मीर के प्रमुख रवींदर रैना, ‘अपनी पार्टी’ के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी, पीपुल्स कॉन्फ्रेंस नेता इमरान अंसारी और दूसरे ने इस संबंध में आयोग को अपना पत्र सौंपा था।

आयोग ने जम्मू-कश्मीर प्रशासन से उस एरिया में सड़कों की स्थिति, मौसम के हालात और कनेक्टिविटी पर तुरंत विस्तृत रिपोर्ट देने को कहा था। इसमें दक्षिण कश्मीर के कुछ हिस्से और जम्मू क्षेत्र में पुंछ और राजौरी के इलाके शामिल हैं।

आधिकारिक अधिसूचना में कहा गया है कि इस सीट पर मतदान 25 मई को होगा। जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला (नेशनल कॉन्फ्रेंस) और महबूबा मुफ्ती (पीडीपी) ने पिछले सप्ताह आयोग से चुनाव स्थगित नहीं करने की मांग की थी। इस सीट से 21 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं।

ये भी पढ़ें-  आईपीएल 2024: लखनऊ सुपर जाइंट्स ने मुंबई इंडियंस को 4 विकेट से हराया, मार्कस स्टोइनिस ने खेली अर्धशतकीय पारी

About Post Author