जम्मू-कश्मीर के बटागुंड त्राल में हुई गोलीबारी, एक गैर-कश्मीरी नागरिक हुआ घायल

KNEWS DESK, जम्मू-कश्मीर के बटागुंड त्राल में एक बार फिर से गैर-कश्मीरी नागरिक पर हमले की घटना सामने आई है। स्थानीय सूत्रों के अनुसार गोलीबारी में एक व्यक्ति घायल हो गया, जिसे तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हमला जम्मू-कश्मीर में एक हफ्ते में हुई घटनाओं की कड़ी में तीसरा है।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला, गैर कश्मीरी ड्राइवर को मारी गोली,  अस्पताल में भर्ती

हाल ही में शोपियां क्षेत्र में भी एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या की गई थी। जिससे यह स्पष्ट हो रहा है कि आतंकवाद के संगठित रूप से कम होने के बावजूद टारगेट किलिंग की घटनाएं बढ़ रही हैं। पिछले साल भी कई गैर-कश्मीरियों को चुन-चुनकर निशाना बनाया गया था। अनंतनाग, पुलवामा और पुंछ में इसी तरह की कई घटनाएं देखने को मिली थीं। वहीं इस साल फरवरी में श्रीनगर के हब्बा कदल इलाके में आतंकियों ने सिख समुदाय के दो लोगों अमृत पाल और रोहित को AK राइफल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। इसी तरह पुलवामा में कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या भी आतंकियों द्वारा की गई थी।

आतंकवादियों द्वारा की जा रही इस तरह की हिंसा ने जम्मू-कश्मीर में गैर-कश्मीरी लोगों के लिए सुरक्षा का संकट पैदा कर दिया है। स्थानीय प्रशासन और सुरक्षा बल इस मुद्दे पर गंभीरता से विचार कर रहे हैं लेकिन घटनाओं की बुनियादी वजहों को समझना और उन पर काम करना अभी भी एक चुनौती बनी हुई है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.