पार्क में बच्चे के साथ मुख्यमंत्री की सेल्फी प्रदेश में हुई वायरल, हर ओर हो रही ‘नायाब’ सेल्फी की चर्चा

Knews Desk, मुख्यमंत्री की कुर्सी पर विराजमान हुए 2 महीने से भी कम समय के अंतराल में हरियाणा के सीएम नायब सिंह सैनी प्रदेश के लोकप्रिय नेताओं की लाइन में शामिल हो गए हैं। नायब सैनी ने अपनी सरल, सौम्य मृदु भाषी और हसमुख व मिलनसार छवि के दम पर ना केवल प्रदेश की 36 बिरादरी के लोगों को अपना मुरीद बना लिया है, बल्कि बड़ों के साथ-साथ बच्चे भी उनके फैन्स की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। यहीं कारण है कि सत्ता पक्ष के साथ-साथ विपक्ष के नेता भी उनकी इस अनुठी शैली के मुरीद बन चुके हैं।

पार्क में बच्चे के साथ ली सेल्फी हो रही वायरल

बीते सप्ताह करनाल विधानसभा में मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अटल पार्क में भ्रमण के दौरान आम लोगों से एक आम व्यक्ति की तरह मुलाकात कर रहे थे। उस दौरान जहां महिलाओं और बच्चों ने खुलकर मुख्यमंत्री के साथ सेल्फी ली। वहीं, मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी भी उनके इस जोश को देखते हुए खुद को रोक नहीं पाए और उन्होंने उस यादगार पल को कैद करते हुए वहां सैर कर रहे एक बच्चे के साथ सेल्फी ली। खुद सूबे के मुख्यमंत्री की ओर से बच्चों के साथ ली गई सेल्फी के कारण बच्चों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। पार्क में बच्चे के साथ ली गई मुख्यमंत्री की ये सेल्फी इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। साथ ही मुख्यमंत्री की इस सादगी भरे व्यवहार की हर ओर खूब तारीफ हो रही है। सोशल मीडिया पर नायाब सेल्फी के नाम से वायरल हो रही मुख्यमंत्री की बच्चे के साथ ली गई सेल्फी के चलते बच्चे भी उन्हें भरपूर प्यार कर रहे हैं।

24 घंटे के लिए खोले सीएम आवास के दरवाजे

अपने सादगी पूर्ण व्यवहार और जनता के बीच रहकर उनका सुख-दुख बांटने की चाहत के चलते आज चंडीगढ़ में मुख्यमंत्री के निवास संत कबीर कुटीर में रोजाना सैकड़ों लोग अपनी जन समस्याएं लेकर पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री की ओर से भी अपने निवास पर मिलने के लिए आने वाले लोगों के लिए समय की कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। उन्होंने अपने सरकारी आवास के दरवाजे हर दिन 24 घंटे प्रदेश के लोगों के लिए खोल दिए है। मुख्यमंत्री किसी अधिकारी की बजाए खुद उनसे मिलने के लिए आने वाले लोगों से मिलकर उनकी तकलीफ को जानकर संबंधित अधिकारी को उसे लेकर दिशा निर्देश देते हैं। केवल मुख्यमंत्री आवास ही नहीं, बल्कि हरियाणा सचिवालय में भी हर ओर मंत्रियों और अधिकारियों के कार्यालय में भी प्रदेश भर से आने वाले लोगों की भीड़ देखने को मिलती है, क्योंकि मुख्यमंत्री के आदेश है कि प्रदेश के सभी मंत्री और अधिकारियों भी प्रत्येक व्यक्ति की जन समस्या को दूर करने में कोई कमी ना छोड़े।

बीजेपी में आई किरण चौधरी भी हुई नायब की फैन

मुख्यमंत्री की कार्यशैली से केवल आमजन और पार्टी कार्यकर्ता ही नहीं, बल्कि अन्य नेता भी कायल है। इसका एक नमूना बीते दिनों अपने कार्यकर्ताओं को चंडीगढ़ मुख्यमंत्री आवास पर भीजेपी में शामिल कराने पहुंची किरण चौधरी के शब्दों में भी साफ सुनाई दिया। किरण चौधरी ने अपने संबोधन में मुख्यमंत्री नायब सैनी की अनूठी शैली की तारीफ करते हुए कहा था कि हंसमुख, मिलनसार, सरल-स्वभाव, मृदु भाषी और क्या-क्या कहूं मैं तो खुद इनकी कायल हो गई हूं।

दूसरे राजनेताओं से मिली अलग पहचान

हालांकि मुख्यमंत्री सहित सभी मंत्री आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर जनता के बीच अधिक से अधिक संवाद स्थापित करने में लगे हुए हैं, लेकिन नायब सैनी का यह अलग ही अंदाज उन्हें मौजूदा राजनेताओं से अलग पहचान दे रहा है। बता दें कि नायब सिंह सैनी की ओर से बीती 12 मई को ही हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली गई थी, जिसके तुरंत बाद ही अपने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर देशभर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई थी। उसके बाद बीती 7 जून को ही आदर्श आचार संहिता हटने के बाद मुख्यमंत्री का कार्यकाल लगभग एक माह का ही पूरा हुआ है। ऐसे में मुख्यमंत्री की ओर से जनता से मिलकर उनकी समस्याओं का निदान करवाने की प्रक्रिया और मिलनसार अंदाज पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है।

About Post Author