ऑस्कर विजेता शॉर्ट डॉक्युमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ के मेकर्स ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात

entertainment desk, शॉर्ट डॉक्युमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने भारत के लिए ऑस्कर जीता है। पीएम नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ से जुड़ी टीम से मुलाकात की। इस डॉक्यूमेंट्री ने 95वें एकेडमी अवार्ड्स में डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट सब्जेक्ट कैटेगरी में जीतने वाली पहली भारतीय प्रोडक्शन बन गई है। पीएम मोदी ने कहा कि इसकी सिनेमाई प्रतिभा ने पूरे विश्व में लोगों का ध्यान खींचा है और प्रशंसा प्राप्त की है।

कार्तिकी गोंसाल्विस द्वारा निर्देशित और गुनीत मोंगा द्वारा निर्मित एलिफेंट व्हिस्परर्स तमिलनाडु के जंगल मे रहने वाले मनुष्यों और एक हाथी के बच्चे की कहानी है, जहां उनके बीच बेहद इमोशनल बंधन है। यह डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट कैटेगरी में भारत की पहली जीत है।

पीएम मोदी ने मोदी ने कार्तिकी गोंसाल्विस और गुनीत मोंगा से मुलाकात की और उनकी ऑस्कर ट्रॉफी के साथ तस्वीर भी क्लिक कराई। पीएम मोदी ने ये तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए तारीफ की है। पीएम ने लिखा है, “‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ की सिनेमाई प्रतिभा और सफलता ने विश्व का ध्यान आकर्षित किया है और साथ ही प्रशंसा भी प्राप्त की है। आज इससे जुड़ी शानदार टीम से मिलने का अवसर मिला। उन्होंने भारत को बहुत गौरवान्वित किया है।”

About Post Author