वैलेंटाइन डे पर फिर रिलीज़ हों रही है टाइटैनिक

के न्यूज़- एक बार फिर बड़े पर्दे पर 4K और 3D में जैक और रोज की टाइटैनिक होगी रिलीज़|  पिछले साल 19 दिसम्बर को इसकी रिलीज के 25 साल पूरे हुए है। ये फिल्म 1997 में रिलीज हुई थी और दुनियाभर में जबरदस्त हिट हुई थी।

दुनिया के सबसे बड़े जहाज में परवान चढ़ी और दुखद अंजाम को पहुंची यह आइकॉनिक लव स्टोरी है । कभी भी देख लीजिए, फिल्म पुरानी नहीं लगती। टाइटैनिक अब एक बार फिर सिनेमाघरों में लौट रही है। इसके निर्माता-निर्देशक जेम्स कैमरून ने फिल्म की वापसी का एलान किया है। यह प्रेम कहानी मोहब्बत के त्योहार वेलेंटाइन डे से पहले सिनेमाघरों में उतरेगी।

 

जेम्स के मुताबिक, टाइटैनिक को रीमास्टर किया गया है और इसका अपग्रेडेड वर्जन 4K 3D तकनीक से भरा होगा। और डॉल्बी एटमॉस साउंड इसे और असरदार बनाएगी।

इस टाइटैनिक में जैक का किरदार लियोनार्डो डिकैपरियो ने निभाया है, जबकि रोज के रोल में केट विंसलेट हैं। लियोनार्डो अब 48 साल के हो चुके हैं। वहीं, केट 47 साल की हैं। इन दोनों की कैमिस्ट्री काफी पसंद की गयी थी। टाइटैनिक की कहानी इसी नाम के जहाज के डूबने की सच्चा घटना से प्रेरित है। कैमरून दुनिया के सबसे बड़े जहाज के डूबने की कहानी को पर्दे पर लाना चाहते थे|  मगर इसे भावनात्मक रूप से संवेदनशील बनाने के लिए एक प्रेम कहानी जोड़ी गयी थी।

टाइटैनिक 1997 में 2 डी में रिलीज हुई थी। इसके बाद  4 अप्रैल 2012 को टाइटैनिक जहाज के डूबने की 100वीं बरसी पर इसके  3 डी वर्जन को रिलीज किया गया |  पहली रिलीज से फिल्म ने 1.84 बिलियन डॉलर की कमाई की थी और एक बिलियन डॉलर कमाने वाली यह हॉलीवुड की पहली फिल्म थी।

2017 में 20वीं एनिवर्सरी पर फिल्म तीसरी बार रिलीज हुई थी और दुनिया की दूसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गयी थी। इससे आगे जेम्स कैमरून की अवतार ही थी।

About Post Author