‘जॉन विक’ का चैप्टर 4 कर रहा है भारत के बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्डतोड़ कमाई, बना डाला ये बड़ा रिकॉर्ड

ENTERTAINMENT DESK,  पिछले शुक्रवार रिलीज हुई हॉलीवुड ब्लॉकबस्टर एक्शन पैक्ड फ्रेंचाइजी ‘जॉन विक’ के चैप्टर 4 ने एक बार फिर से स्क्रीन पर अपना वही पुराना कमाल दिखा दिया है। फिल्म में कियानू रीव्स ‘जॉन विक’ बन एक बार फिर शानदार अंदाज में लौटे, तो सिनेमाघरों में उन्हें देख सभी लोग तालियां बजाने पर मजबूर हो गए हैं। अपनी स्वतंत्रता हासिल करने के लिए पूरी हाईटेबल को अपना दुश्मन बना लेने वाला जॉन विक फिल्म में ऐसा खूनी खेल खेलता है कि “सब भौचक्के रह जाते हैं।” इमोशन और एक्शन से भरपूर इस फिल्म को अपने बेहतरीन कंटेंट और काबिले तारीफ सिनेमैटोग्राफी के कारण दुनियाभर के लोगों का भरपूर प्यार मिल रहा है। फिल्म ने विदेश ही नहीं भारत के बॉक्स ऑफिस पर भी रिकॉर्डतोड़ कमाई कर गदर मचा दिया है।

इस साल की सबसे बड़ी एक्शन फिल्म ‘जॉन विक चैप्टर 4’ ने पिछले हफ्ते सिनेमाघरों में दस्तक दे दी है। देश-विदेश में फैले एक्शन के दीवानों के लिए स्पेशल ट्रीट की तरह लौटी इस फ्रेंचाइजी को दर्शकों ने उस ही तरह का बेशुमार प्यार दिया है, जैसा इसके पिछले रिलीज हुए तीनों पार्ट्स को मिला था। साल 2014 में पहली बार पर्दे पर आई इस फिल्म की कमाई टिकट खिड़की पर तेजी से बढ़ रही है। अपने हर सीन के साथ ताली बजाने पर मजबूर करती इस फिल्म ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत की थी, लेकिन वीकएंड आते-आते तक फिल्म के कलेक्शन में काफी उछाल देखा गया।

 

बिलियन-डॉलर एक्शन फ्रैंचाइजी की हालिया रिलीज हुई फिल्म ‘जॉन विक: चैप्टर 4’ ने एक तरफ जहां भारतीय बॉक्स ऑफिस पर अपने प्रदर्शन से सबको चौंका दिया है, वहीं दूसरी तरफ विदेशी बाजारों में भी यह फिल्म धमाकेदार प्रदर्शन कर रही है। ‘जॉन विक: चैप्टर 4’ ने भारत में 30 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया और दुनिया भर में 137.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 1131 करोड़ रुपये करोड़ रुपये के शानदार कलेक्शन के साथ भारतीय और वैश्विक बॉक्स ऑफिस पर तूफान ला दिया है। इस फिल्म के एक्शन से लेकर इसकी कहानी तक ने लोगों को अपना दीवाना बना दिया है।

100 मिलियन डॉलर यानी करीब 8232 करोड़ रुपये के बजट में बनी ‘जॉन विक: चैप्टर 4’ ने महज तीन दिनों में अपना प्रॉफिट कमा लिया है, जो काबिले तारीफ है। पहले रिलीज हुई फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो साल 2014 में आई ‘जॉन विक’ ने दुनिया भर में 86 मिलियन डॉलर यानी करीब 7081 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके बाद साल 2017 में रिलीज हुई ‘जॉन विक: चैप्टर 2’ ने 171.5 मिलियन डॉलर यानी करीब 1441 करोड़ रुपये और साल 2019 में रिलीज हुई ‘जॉन विक: चैप्टर 3 – पैराबेलम’ ने 327.3 मिलियन डॉलर यानी 26351 करोड़ रुपये कमाए थे।

‘जॉन विक: चैप्टर 4’ की कहानी की बात करें तो कियानू रीव्स की फिल्म की पटकथा चैप्टर 3 के अंत से शुरू होती है। पूरी फिल्म में कियानू अपनी स्वतंत्रता की लड़ाई लड़ता हुआ खूनी खेल को आगे बढ़ाता है। मर्चेस जॉन विक को मारने के लिए उसके दोस्तों का इस्तमाल करता है। मर्चेस की साजिशें और जॉन विक का अपने साथियों को आजाद करने का इरादा फिल्म को आगे बढ़ाता है।

About Post Author