ट्रांसजेंडर अंजली अमीर से सूरज वेंजरामूदु ने पूछा था गंदा सवाल, असहज हो गयी थीं एक्ट्रेस

KNEWS DESK – मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच और महिलाओं के प्रति किए जाने वाले व्यवहार को लेकर चर्चा अक्सर होती रहती है। हेमा कमेटी रिपोर्ट के तहत हाल ही में हो रहे खुलासों से यह साफ हो रहा है कि इन चर्चाओं में कुछ सच्चाई जरूर है। मलयालम सिनेमा के कई नामी एक्टर्स, प्रोड्यूसर्स, और डायरेक्टर्स पर अभिनेत्रियों ने खुलकर आरोप लगाए हैं। अब इस विवाद में एक और चर्चित अभिनेता का नाम सामने आया है—सूरज वेंजरामूदु। हालांकि, उनका मामला थोड़ा अलग है, लेकिन यह भी इंडस्ट्री में महिलाओं और ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के प्रति किए जाने वाले व्यवहार की ओर इशारा करता है।

I don't think I am close to even 10 per cent of Mammukka's talent: Anjali  Ameer | Tamil News - The Indian Express

अंजली अमीर का अनुभव

‘बिग बॉस मलयालम’ में नजर आ चुकीं और अपने अभिनय के लिए प्रसिद्ध अंजली अमीर ने एक इंटरव्यू में अपने अनुभव को साझा किया। उन्होंने बताया कि उन्हें कभी ट्रॉमेटिक अनुभव का सामना नहीं करना पड़ा, लेकिन एक्टर सूरज वेंजरामूदु ने उनसे एक ऐसा सवाल किया, जिसने उन्हें बेहद असहज कर दिया। अंजली का जन्म एक पुरुष के रूप में हुआ था, लेकिन बाद में उन्होंने अपना जेंडर चेंज करवाया और अब वह एक ट्रांसजेंडर महिला हैं।

सूरज वेंजरामूदु के सवाल ने किया असहज

अंजली ने बताया कि एक बार सूरज ने उनसे पूछा, “क्या ट्रांसजेंडर्स को भी महिलाओं जैसा प्लेजर फील होता है?” इस सवाल से अंजली इतनी सकपका गईं कि उन्होंने अभिनेता मामूट्टी और एक डायरेक्टर से इसकी शिकायत कर दी। अंजली ने कहा कि उन्हें यह सवाल बहुत असंवेदनशील और निजी लगा, जिससे वह अपने गुस्से पर काबू नहीं पा सकीं।

सूरज वेंजरामूदु ने मांगी माफी

इस घटना के बाद सूरज वेंजरामूदु ने अपनी गलती मानी और अंजली से माफी मांगी। अंजली के अनुसार, सूरज ने दोबारा कभी उनसे इस तरह का सवाल या कोई अन्य असंवेदनशील बात नहीं की। हालांकि, इस घटना ने इंडस्ट्री में ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के प्रति संवेदनशीलता की कमी को उजागर किया है।

हेमा कमेटी रिपोर्ट और मलयालम इंडस्ट्री में हलचल

हेमा कमेटी की रिपोर्ट के बाद मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में कई बड़े नामों के खिलाफ यौन शोषण और असंवेदनशील व्यवहार के आरोप सामने आ रहे हैं। इस रिपोर्ट ने इंडस्ट्री के भीतर व्याप्त समस्याओं की ओर ध्यान आकर्षित किया है और यह सवाल उठाया है कि इंडस्ट्री में महिलाओं और ट्रांसजेंडर व्यक्तियों के प्रति व्यवहार कैसे सुधारा जा सकता है।

About Post Author