UGC-NET की नई तारीखों का ऐलान, 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच होगी परीक्षा

KNEWS DESK- NTA (राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी) ने UGC-NET परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान कर दिया है। बता दें कि 21 अगस्त से 4 सितंबर के बीच इस बार परीक्षा ऑनलाइन कराई जाएगी। 18 जून को आयोजित होने के एक दिन बाद रद्द की गई यूजीसी-नेट अब 21 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। शिक्षा मंत्रालय को इनपुट मिलने के बाद परीक्षा रद्द कर दी गई थी कि परीक्षा की अखंडता से समझौता किया गया था।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा था कि प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हो गया था और टेलीग्राम ऐप पर प्रसारित हो गया था। पहले के पैटर्न से हटकर, इस बार परीक्षा ऑफ़लाइन मोड में और एक ही दिन में आयोजित की गई थी। हालांकि, पुनर्निर्धारित परीक्षा अब एक पखवाड़े में फैले कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) के पहले के पैटर्न के अनुसार आयोजित की जाएगी।

सीएसआईआर यूजीसी-नेट, जिसे एहतियात के तौर पर स्थगित कर दिया गया था, अब 25 जुलाई से 27 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा।

आईआईटी, एनआईटी, आरआईई और सरकारी कॉलेजों सहित चुनिंदा केंद्रीय और राज्य विश्वविद्यालयों या संस्थानों में चार वर्षीय एकीकृत शिक्षक शिक्षा कार्यक्रम (आईटीईपी) में प्रवेश के लिए राष्ट्रीय सामान्य प्रवेश परीक्षा (एनसीईटी), जिसे 12 जून को अपने निर्धारित समय से कुछ घंटे पहले स्थगित कर दिया गया था, अब 10 जुलाई को आयोजित की जाएगी।

ये भी पढ़ें- विक्की कौशल ने पत्नी कैटरीना कैफ की प्रेग्नेंसी को लेकर किया रिएक्ट, कहा – ‘गुड न्यूज़ का टाइम…’

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.