15 अगस्त पर आतंक का साया ,IB ने बताया रिपोर्ट में उदयपुर कांड का भी जिक्र

  भारत 75 वा  स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए तैयार है । इसी बीच इंटेलिजन्स ब्यूरो ने दिल्ली पुलिस ने खतरे को लेकर चेताया है और सतर्क रहने के लिए कहा है । खबर है की ब्यूरो की तरफ से 10 पत्रों  की एक रिपोर्ट जारी की है ,जिसमे आतंकवादी संगठन  जैश-ए -मोहम्मद ,लश्कर -ए -तैयबा  से लेकर उदयपुर और अमरावती कांड का भी जिक्र किया गया है ।

खबर है कि IB ने अपनी रिपोर्ट में कट्टरपंथी समूहों से खतरे की बात कही है साथ ही 15 अगस्त के लिए दिल्ली ने लाल किले में एंट्री के लिए सख्त नियम लागू करने के लिए कहा है । आईबी ने जापान के पूर्व प्रधानमंत्री  शिंजो आबे की हत्या की बात भी शामिल की है ,हाल ही में दिल्ली पुलिस ने यह भी स्वत्रंत दिवस पर ट्रैफिक को लेकर एडवाइजरी जारी की थी। 

     उदयपुर और अमरावती की घटनाओं  की बात

उदयपुर और अमरावती की घटनाओं को देखते हुए एजेंसियों ने पुलिस को कट्टरपंथी समूहों और भीड़ वाले इलाकों में उनकी गतिविधियों को लेकर सतर्क रहने के लिए कहा है । रिपोर्ट के अनुसार ,पाकिस्तान की ISI जैश और लश्कर के आतंकियों को मदद मुहैया कराने के जरिए आतंकी घटनाओ को भड़का  रही है । खबर है की आतंकियों को बड़े नेताओ और अहम जगह को निशाना बनाने के निर्देश दिए गए है । 

About Post Author