महिला टी20 एशिया कप: 19 जुलाई को भारत का पाकिस्तान से मुकाबला, विमेंस एशिया कप 2024 में 8 टीमें ले रही हैं हिस्सा

KNEWS DESK-  टी20 महिला एशिया कप में भारत का मुकाबला 19 जून को श्रीलंका में पाकिस्तान से होगा। इस टूर्नामेंट में ये भारत का पहला मैच होगा। 19 जुलाई से 28 जुलाई तक होने वाले टूर्नामेंट में एशिया महाद्वीप की आठ टीमें भाग लेंगी।

इस साल आठ टीमों को दो ग्रुप में बांटा गया है। भारत पाकिस्तान, संयुक्त अरब अमीरात और नेपाल को ग्रुप ए में रखा गया है, जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड और मलेशिया को ग्रुप बी में रखा गया है। एशियाई क्रिकेट परिषद यानी एसीसी की ओर से जारी किए गए शेड्यूल के मुताबिक, पाकिस्तान के बाद भारत 21 जुलाई को संयुक्त अरब अमीरात से भिड़ेगा, इसके बाद 23 जुलाई को नेपाल के खिलाफ मैच होगा।

हर ग्रुप से टॉप टू टीम 26 जुलाई को होने वाले सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करेंगी जबकि फाइनल 28 जुलाई को होगा। भारत एशिया कप में सात बार खिताब जीत चुका है। 2012 से टी20 एशिया कप की शुरुआत हुई थी।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड टीम इंडिया की पूर्व कैप्टन मिताली राज के नाम है। एशिया कप में उनके बल्ले से 588 रन निकले हैं। वहीं गेंदबाजी में टीम इंडिया की नीतू डेविड ने सबसे ज्यादा 26 विकेट हासिल किए हैं।

ये भी पढ़ें-  लंदन में बेटी सुहाना संग क्रिकेट खेलते नजर आये शाहरुख खान, फोटो हुई वायरल

About Post Author