ICC Women T20 World Cup के लिए टिकट बिक्री शुरू, जानिए क्या है कीमत और किनकी एंट्री है फ्री

KNEWS DESK, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी है। इस टूर्नामेंट का आयोजन बांग्लादेश में होना था, लेकिन देश में चल रही राजनीतिक अस्थिरता के कारण इसे अब UAE में आयोजित किया जाएगा। टूर्नामेंट के सभी मैच दुबई और शारजाह के स्टेडियमों में खेले जाएंगे।

ICC Women's T20 World Cup to be moved to the UAE

टिकटों की क्या है कीमत

आईसीसी ने महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 के टिकटों की कीमत को बेहद सस्ता रखा है। प्रत्येक टिकट की कीमत केवल 5 दिरहम है, जो भारतीय मुद्रा में लगभग 115 रुपये के बराबर है। टिकटों को आईसीसी की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से खरीदा जा सकता है। इसके अलावा, टिकटों की कीमत की घोषणा के लिए बुर्ज खलीफा, दुनिया की सबसे ऊंची इमारत, को चुना गया। वहां एक भव्य लेजर शो के जरिए टिकटों की कीमत की घोषणा की गई।

युवा दर्शकों के लिए मुफ्त एंट्री

आईसीसी ने 18 साल से कम उम्र के युवाओं के लिए मुफ्त प्रवेश की घोषणा की है। इसका उद्देश्य है कि अधिक से अधिक युवा दर्शक मैच देखने के लिए स्टेडियम आएं। इस कदम से उम्मीद है कि टूर्नामेंट में युवाओं की भागीदारी बढ़ेगी और उन्हें क्रिकेट के प्रति और अधिक आकर्षण होगा।

बता दें कि महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कुल 10 टीमें भाग लेंगी, जिन्हें दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की टीमें शामिल हैं, जबकि ग्रुप-बी में बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, स्कॉटलैंड और वेस्टइंडीज की टीमें शामिल हैं। दोनों ग्रुपों से टॉप-2 टीमें सीधे सेमीफाइनल में प्रवेश करेंगी। वहीं सेमीफाइनल मैच शारजाह में 17 और 18 अक्टूबर को खेला जाएगा और फाइनल मुकाबला दुबई में 20 अक्टूबर को होगा।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.