T20 World Cup: रोहित-विराट का शानदार रिकॉर्ड फिर भी टीम इंडिया के लिए अनलकी है बारबाडोस, इस ग्राउंड पर जीते तो बनेगा रिकॉर्ड

KNEWS DESK- टीम इंडिया इस समय सुपर-8 के ग्रुप-1 में है और उसे कुल तीन मुकाबले खेलने हैं। बात करें पहले मुकाबले की तो पहला मुकाबला 20 जून को अफगानिस्तान के खिलाफ खेला जाएगा। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक एक भी मुकाबला नहीं हारी है। बारबोडास में होने वाले इस मैच में भी टीम चाहेगी कि जीत का सिलसिला ऐसे ही कायम रहे। इस बीच टीम के दो सबसे दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर एक आंकड़ा सामने आया है। जो भारत के लिए शुभ संकेत दे रहा है। रोहित और विराट को यहां पहले भी खेलने का अनुभव और उनके आंकड़े भी बहुत बेहतरीन हैं। वहीं अनुमान ये भी है कि अगर दोनों अपने पिछले रिकॉर्ड के हिसाब से खेलते हैं तो भारत की जीत पक्की है।

ऐसा है रोहित और विराट का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में विराट कोहली के साथ ओपनिंग करने का बड़ा फैसला किया था लेकिन दोनों की जोड़ी अब तक सफल नहीं रही है वहीं इस बार दोनों की जोड़ी कमाल कर सकती है। बात करें रोहित शर्मा की तो बारबाडोस की पिच रोहित शर्मा के लिए फिट साबित हुई है। अब तक के रिकॉर्ड में इस मैदान पर रोहित शर्मा सबसे सफल बल्लेबाज रहे हैं। उन्होंने यहां दो पारियों में 155 की स्ट्राइक रेट और 84 की औसत से कुल 84 रन बनाए हैं। साल 2010 के टी20 वर्ल्ड कप में रोहित ने इसी मैदान पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ  46 गेंद में 79 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी। हालांकि उस मैच में उनके अलावा और कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक पाया था और इंडिया मैच हार गया था।

वहीं बात अगर विराट कोहली की करें विराट कोहली का वेस्टइंडीज में शानदार रिकॉर्ड रहा है। हालांकि बारबाडोस में वो पहली बार बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। वेस्टइंडीज में कोहली ने तीन मैच खेले हैं, जिसमें 141 की स्ट्राइक रेट और 37 की औसत से 112 रन बनाए हैं। इनमें एक अर्धशतक भी शामिल है। वेस्टइंडीज में दोनों बल्लेबाजों का रिकॉर्ड भारत के लिए एक अच्छा संकेत है। अब उन्हें फिर से टीम के लिए अपनी इस रिकॉर्ड को दोहराना है।

भारतीय टीम के लिए अनलकी है बारबाडोस

बारबाडोस में रोहित शर्मा और वेस्टइंडीज में विराट कोहली का रिकॉर्ड भले ही शानदार है लेकिन ये मैदान भारतीय टीम के लिए बहुत ही अनलकी रहा है। टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया ने यहां 2 मुकाबले खेले हैं और दोनों भारतीय टीम मैच हार गई। जानकारी के लिए आपको बता दें कि भारतीय टीम ने ये दोनों मुकाबले साल 2010 में खेले थे। एक में ऑस्ट्रेलिया तो दूसरे में वेस्टइंडीज ने भारत को हरा दिया। तो वहीं अब 14 साल बाद भारतीय टीम इस मैदान पर अफगानिस्तान से मुकाबला करेगी।

ये भी पढ़ें-  बिल्हौर पुलिस के हत्थे चढ़ी लुटेरी दुल्हन और उसका गैंग, अब तक दर्जन भर लोगों को बना चुके हैं ठगी का शिकार

About Post Author