सुरेश रैना ने विराट कोहली को लेकर कह दी ये बड़ी बात, सुनकर आप भी हों जायेंगे हैरान

sports desk, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज इन दिनों ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेल रहे हैं हालांकि इस टीम के खिलाफ पहले मुकाबले में कोहली का प्रदर्शन निराश करने वाला था| उन्होंने 9 गेंदों का सामना करते हुए एक चौके की मदद से सिर्फ 4 रन बनाए थे। हालांकि इससे पहले चौथे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने बेहद दमदार प्रदर्शन किया था और कंगारू टीम के खिलाफ 186 रन की पारी खेलकर अपना 75वां इंटरनेशनल शतक लगाया था।

कोहली के फॉर्म में आने के बाद पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी शोएब अख्तर ने भी कहा था कि “वो सचिन तेंदुलकर का 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ेंगे और 110 शतक लगाएंगे|”

भारत के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना का मानना है कि इस साल विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और बाद में वनडे विश्व कप खेलने वाली भारतीय टीम के लिए कोहली का फॉर्म में बने रहना टीम के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। वो शानदार फॉर्म में है और उसने अपनी फिटनेस को बहुत अच्छी तरह से बनाए रखा है साथ ही आखिरी टेस्ट मैच में बहुत अच्छी पारी खेली। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले तीन टेस्ट मैचों में जो ट्रैक था वो स्पिनरों का पक्षधर था और कोहली का इन मैचों में बेस्ट स्कोर सिर्फ 44 रन रहा था। रैना ने कहा कि “यह देखना दिलचस्प होगा कि ओवल में वर्ल्ड टेस्ट चॅम्पियनशिप फाइनल में वह कैसा प्रदर्शन करते हैं।”

रैना ने कहा कि “मुझे लगता है कि वह बहुत अधिक टर्निंग ट्रैक पर खेल रहा था। डब्ल्यूटीसी फाइनल में उन्हें बल्लेबाजी करते देखना मजेदार होगा। विराट चैंपियन खिलाड़ी हैं और उन्होंने अहम मौकों पर भारत को अच्छा प्रदर्शन दिया है। अब जब वनडे विश्व कप आ रहा है तो उसके लिए यह महत्वपूर्ण है कि वह इस फॉर्म को बरकरार रखें।”

रैना ने आगे कहा कि उन्हें उम्मीद है कि विराट कोहली 100 इंटरनेशनल शतक लगाएंगे और सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करेंगे। इस समय सचिन के बाद सबसे ज्यादा शतक विराट कोहली 75 शतक के नाम पर दर्ज है।

रैना ने कहा कि “वो हमेशा फॉर्म में रहा है और अब वो शतक बना रहा है।”

About Post Author