रोहित और कोहली को टी20 वर्ल्ड कप में ओपनिंग करनी चाहिए- पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर

KNEWS DESK- पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने कहा कि वे टी20 विश्व कप के लिए काफी युवा भारतीय टीम चुनते, क्योंकि अतीत में टीम में सीनियर खिलाड़ियों को शामिल करना कारगर नहीं रहा है। संजय मांजरेकर ने कहा कि अब भारत के पास रोहित शर्मा और विराट कोहली को ओपनिंग के लिए शामिल करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है, जबकि वे युवा और प्रतिभाशाली यशस्वी जायसवाल को शामिल करना पसंद करते। रोहित और कोहली पिछले वर्ष भारत के लिए ज़्यादा टी20 मैचों में नहीं खेले थे, लेकिन चयनकर्ताओं ने अनुभवी खिलाड़ियों पर भरोसा जताए जाने के बाद वे टीम में वापस आ गए।

संजय मांजरेकर ने कहा कि वे टी20 वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा के साथ विराट कोहली को ओपनिंग में उतारना चाहते हैं। मांजरेकर ने कहा कि विश्व कप में रोहित के साथ कोहली से ओपनिंग कराई जाए। उन्होंने बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को अपनी प्लेइंग इलेवन से बाहर रखा जबकि युजवेंद्र चहल को भी मौका नहीं दिया। मांजरेकर ने संजू सैमसन की जगह ऋषभ पंत को विकेटकीपर के तौर पर जगह दी।

उन्होंने कहा कि अब जब वे टीम में हैं, तो विराट कोहली को नंबर तीन पर बल्लेबाजी कराना असंभव है, क्योंकि तब आपको विराट की पूरी बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलेगा। रोहित शर्मा को पारी की शुरुआत करनी होगी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने इस बात को भी खारिज कर दिया कि मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी नौ जून को पाकिस्तान से होने वाले मुकाबले में भारतीय बल्लेबाजों के लिए खतरा बनेंगे। उन्होंने कहा कि मोहम्मद आमिर ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय टी20 सात साल पहले खेला था। हमें नहीं पता कि आज उनकी फॉर्म कैसी है। शाहीन अफरीदी अब वैसे गेंदबाज नहीं रहे जैसे दो साल पहले थे।

उन्होंने कहा कि भारत ने उसे बहुत अच्छे से संभाला है, अगर आपको एशिया कप याद हो, तो 50 ओवर के विश्व कप में भी हमारा मैच एकतरफा रहा था। मैं पाकिस्तान को भारत के लिए बड़ा खतरा नहीं मानता, साथ ही मोहम्मद आमिर और शाहीन शाह अफरीदी का नाम भी है। मुझे नहीं लगता कि ये भारत के लिए कोई समस्या है। संजय मांजरेकर कि भारत के लिए विश्व कप अब फाइनल राउंड में पहुंचने के बारे में नहीं है। ये इस बारे में है कि आप फाइनल राउंड में क्या करते हैं। उन्होंने ये भी दावा किया कि कोहली नॉकआउट मैचों में अतिरिक्त दबाव के साथ बल्लेबाजी करते हैं, जबकि रोहित के साथ ऐसा नहीं है।

ये भी पढ़ें- गौतम गंभीर ही होंगे टीम इंडिया के नए हेड कोच! खुद किया हैरान कर देने वाला खुलासा

About Post Author