ऋषि सुनक ने इंग्लैंड की टीम के सामने दिखाया अपने बल्लेबाज़ी का कमाल

SPORTS DESK, टी20 विश्व कप 2022 जीतने वाली इंग्लैंड की टीम ने देश के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक के साथ विश्व चैंपियन बनने का जश्न मनाया है। इंग्लैंड की 2022 टी20 विश्व कप जीतने के लगभग 130 दिन बाद यह जश्न मनाया गया है। ऋषि सुनक प्रधानमंत्री बनने के बाद अन्य कामों में व्यस्त थे। इस वजह से उन्हें क्रिकेट टीम के साथ विश्व विजय का जश्न मनाने का समय नहीं मिला था, लेकिन अब समय मिलने पर उन्होंने विश्व कप जीतने वाली पूरी टीम के साथ जश्न मनाया।

ऑस्ट्रेलिया में हुए 2022 टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को खिताब जिताने वाली टीम के सभी सदस्य इस मौके पर देश के प्रधानमंत्री से मिले। इस दौरान ऋषि सुनक ने सभी खिलाड़ियों के साथ क्रिकेट भी खेला। सुनक के क्रिकेट खेलने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है।

2022 टी20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से था। इस मैच में गेंदबाजों का दबदबा रहा था, लेकिन अंत में इंग्लैंड ने जीत हासिल की थी। इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनाने में सैम करन का योगदान सबसे ज्यादा था। करन ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी की थी। खासकर अंतिम ओवरों में उन्होंने जमकर विकेट निकाले थे। इंग्लैंड दुनिया की पहली टीम है, जिसने एक साथ वनडे विश्व कप और टी20 विश्व कप पर कब्जा जमाया है। यह टी20 2019 में वनडे विश्व कप भी जीती थी।

About Post Author