पाकिस्तान ने कनाडा को 7 विकेट से रौंदा, टी20 विश्व कप में दर्ज की पहली जीत

KNEWS DESK- पाकिस्तान ने ग्रुप ए के मुकाबले में कनाडा को सात विकेट से हराकर टी20 विश्व कप में अपनी पहली जीत दर्ज की। पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए पाकिस्तान ने कनाडा को 106/7 के मामूली स्कोर पर रोक दिया, जिसमें मोहम्मद आमिर ने 2/13 के शानदार प्रदर्शन किए।

कनाडा के लिए एरोन जॉनसन के 52 रन ही एकमात्र शानदार प्रदर्शन रहे। जवाब में, मोहम्मद रिजवान के नाबाद 53 और बाबर आजम के 33 रनों की बदौलत पाकिस्तान ने 15 गेंदें शेष रहते जीत हासिल कर ली। धीमी शुरुआत के बावजूद, पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने कनाडा के स्पिनरों का भरपूर फायदा उठाया और आसान जीत हासिल की।

हारिस राउफ के दोहरे विकेट ने पाकिस्तान के दबदबे को और मजबूत किया क्योंकि उन्होंने कनाडा की चुनौती को आसानी से पार कर लिया।

पहले बल्लेबाजी करते हुए कनाडा की बैटिंग कुछ खास नहीं रही। ओपनर ओरान जॉनसन को छोड़कर कोई भी बड़े रन नहीं बना सका। वहीं बाबर आजम ने 33 रन और मोहम्मद रिजवान नॉटआउट 53 रन की पारियों से पाकिस्तान से 17.3 ओवर में 107 रन बनाकर मैच जीत लिया। इसके साथ ही पाकिस्तान की टीम न्यूयॉर्क के मैदान पर सबसे बड़ा सफल रन चेज करने वाली टीम बन गई।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

पाकिस्तान- मोहम्मद रिज़वान (विकेटकीपर), सईम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर ज़मान, उस्मान खान, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ और मोहम्मद आमिर।

कनाडा- एरोन जॉनसन, नवनीत धालीवाल, परगट सिंह, निकोलस किर्टन, श्रेयस मोव्वा (विकेटकीपर), रविंदरपाल सिंह, साद बिन जफर (कप्तान), डिलन हेइलिगर, कलीम सना, जुनैद सिद्दीकी और जेरेमी गॉर्डन।

ये भी पढ़ें- Aaj Ka Rashifal: आज 12 जून 2024 को कैसा रहेगा आपका दिन, जानें अपनी राशि का पूरा ब्‍यौरा

About Post Author