कोहली नहीं, जो रूट तोड़ सकते हैं तेंदुलकर का रिकॉर्ड- रिकी पोंटिंग

KNEWS DESK, आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का एक बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कोहली और रूट को लेकर एक बात कही है उन्होंने कहा है कि विराट कोहली नहीं जो रूट सचिन का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

Ricky Ponting: विराट नहीं! यह खिलाड़ी तोड़ेगा सचिन का रिकॉर्ड

भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर ने टेस्ट क्रिकेट में एक बड़ा रिकॉर्ड बनाया है जिसको तोड़ना सबके लिए आसान काम नहीं है। इसी से जुड़ा बयान अब ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने दिया है। उनका कहा है कि विराट कोहली सचिन का रिकॉर्ड नहीं छु पाएंगे। उन्होंने कहा ये आंकडे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज जो रूट कर सकते हैं। उनकी रन बनाने की निरंतरता लगातार बनी रहती है इसलिए वे इन आंकड़ो को पा सकते हैं। बता दें कि इंग्लैंड के बैटर जो रूट ने अब तक 143 टेस्ट में 12027 रन बनाए हैं। वहीं तेंदुलकर के नाम 200 टेस्ट में 15921 रन हैं। पोंटिंग ने 168 टेस्ट में 13378 रन बनाए हैं और वह लिस्ट में दूसरे स्थान पर हैं। विराट कोहली ने 113 टेस्ट मैच खेलने के बाद 8848 रन ही बनाए हैं। सबसे ज्यादा टेस्ट रन बनाने वालों की लिस्ट में भारतीय धुरंधर 19वें नंबर पर है।

इसके अलावा पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू में कहा ,‘‘ रूट यह रिकॉर्ड तोड़ सकता है। वह 33 साल का है और 3000 रन ही पीछे है। देखना है कि वह कितने टेस्ट खेलता है। अगर वे साल में 10 से 14 टेस्ट खेलते हैं और हर साल 800 से 1000 रन बनाता है तो तीन चार साल में वहां तक पहुंच सकता है।’’

About Post Author