विश्व कप 2023 के लिए भारतीय टीम का चयन , 5 सितंबर तक होनी फाइनल लिस्ट

Sports Desk, विश्व कप 5 अक्टूबर से खेला जाएगा । हर टीम ने अपने -2 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है । भारतीय टीम में विश्व कप के लिए खेले जाने वाले खिलाड़ियों पर सस्पेंस कुछ हद तक हट गया है । हालांकि इसकी अधिकारिक घोषणा नहीं की गई  आपको बता दें कि मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बी सीसीआई ने विश्व कप के लिए खेले जाने वाले खिलाडियों का चयन कर लिया है कुछ खिलाड़ी टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब नहीं रहे । इसमें सैमसन , प्रसिद्ध कृष्णा और तिलक वर्मा शामिल हैं ।

कुछ खिलाड़ी नहीं बना सके टीम में जगह

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने विश्व कप के लिए भारतीय टीम के 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिस्ट फाइनल कर दी है।ओपनर केएल राहुल और ईशान किशन  को टीम में शामिल किया गया है। आपको बता दें कि संजू सैंमसन और प्रसिद्ध  कृष्णा तिलक वर्मा का टूर्नामेंट के लिए  टीम में चयन नहीं हुआ है। टीम में विराट कोहली , शुभमन गिल  , श्रेयस अय्यर , विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिली है। ऑलराउंडर में हार्दिक पांडया , रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल और शार्दुल ठाकुर का टीम में चयन किया गया ।  फास्ट बॉलरों में जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज दांव लगाया गया । कुलदीप यादव को टीम में जगह दी जा सकती है ।  हालाकि अधिकारिक घोषणा होनी अभी बाकी है ।

5 सितंबर तक बीसीसीआई को करनी है टीम की घोषणा

विश्व कप 2023 के लिए बीसीसीआई को 5 सितबंर तक टीम के 15 खिलाडियों की घोषणा करनी होगी । आपको बता दें कि केएल राहुल की फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे थे अब मेडिकल टीम ने केएल राहुल की फिटनेस बेहतर बताई । इसका मतलब वो विश्व कप के मैच खेल  सकेंगे । इस समय केएल राहुल नेशनल क्रिकेट एकेडमी में है । नेट्स प्रैक्टस कर रहे है । मीडिया रिपोर्ट के आधार पर विश्व कप 2023 के लिए चुने गए खिलाड़ी  रोहित शर्मा , (कप्तान ) ,शुभमन गिल, विराट कोहली , श्रेयस अय्यर ,सूर्यकुमार यादव , के एल राहुल ,ईशान किशन , हार्दिक पांडया , रवींद्र जडेजा , अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी , मोहम्मद सिराज

About Post Author