बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद सरफराज को नहीं मिली टीम में जगह

के न्यूज़- ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ़ 9 फ़रवरी से होने वाली बॉर्डर-गावस्कर टेस्ट सीरीज के पहले दो मैचों के लिए बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। जहाँ सेलेक्शन कमेटी ने टीम का ऐलान कर दिया है | उम्मीद थी कि फर्स्ट क्लास में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे सरफराज खान को टेस्ट में डेब्यू करने का मौका मिलेगा, लेकिन उनको टीम में मौका नहीं मिला |

 

सरफराज़ के फैंस ने BCCI पर उठाए कि ईशान किशन और सूर्यकुमार को टीम में जगह मिल सकती है तो फर्स्ट क्लास की रन मशीन को मौका क्यों नहीं दिया गया?

श्रीधरन शरथ ने कहा, “कोहली अभी भी मैच विजेता हैं। चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी में स्थिरता लाते हैं। रोहित शर्मा एक बेहतरीन कप्तान और शानदार बल्लेबाज हैं। श्रेयस अय्यर लगातार अच्छा कर रहे। शुभमन गिल और केएल राहुल में बेहतरीन बल्लेबाजी करने की क्षमता है।”

सरफराज के चयन न होने के पीछे की वजह संतुलन और टीम संयोजन का होना बताया। शरथ ने कहा, “वह बीसीसीआई की नजर में हैं। समय आने पर उन्हें उनका हक दिया जाएगा। टीम का चयन करते समय संतुलन और संयोजन पर ध्यान दिया जाता है।”

बता दें कि फिलहाल दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टेस्ट टीम का चयन किया गया है। उसमें सरफराज को मौका नहीं दिया गया है। ऐसा माना जा रहा है कि अगले दो टेस्ट मैचों में सरफराज को मौका दिया जा सकता है। भारत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों सीरीज खेलेगा। यह सीरीज भारत के लिए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है।

About Post Author