यहां निकली 195 पद पर भर्ती,1 लाख 77 हजार मिलेगा वेतन, जल्द करे अप्लाई

JOBS : ASRB ने कई पद पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उम्मीदवार आधिकारिक साइट पर जकर 10 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं.

कृषि वैज्ञानिक भर्ती बोर्ड (ASRB) ने आधिकारिक वेबसाइट @www.asrb.org.in पर जारी ASRB भर्ती अधिसूचना 2023 (ASRB Recruitment Notification 2023) के माध्यम से NET-2023, सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (T-6) और सीनियर टेक्निकल ऑफिसर (STO) पदों के लिए संयुक्त परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। सब्जेक्ट मैटर स्पेशलिस्ट (SMS) (T-6) और सीनियर टेक्निकल ऑफिसर (STO) के लिए कुल 195 रिक्तियाँ निकाली गई हैं। इच्छुक उम्मीदवारों को ASRB भर्ती के बारे में सभी जानकारी जैसे योग्यता, परीक्षा तिथि, वेतन और सिलेबस के बारे में जानकारी होनी चाहिए।

इस भर्ती अभियान के जरिए कुल 195 पद पर भर्ती की जाएगी. जिनमें स्पेशलिस्ट व सीनियर टेक्निकल ऑफिसर आदि पद शामिल हैं. भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से संबंधित विषय में पोस्ट ग्रेजुएशन डिग्री एवं अन्य निर्धारित पात्रताएं होनी चाहिए.

आयु सीमा

अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष व अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम उम्र सीमा में छूट दी जाएगी.

ऐसे होगा चयन

इन पद पर उम्मीदवारों के चयन के लिए कंप्यूटर आधारित परीक्षा (सीबीटी) / साक्षात्कार / चिकित्सकीय परीक्षण का आयोजन किया जाएगा.

कितनी मिलेगी सैलरी

नोटिफिकेशन के अनुसार इन पद पर चयनित उम्मीदवारों को वेतन के रूप में 56 हजार 100 रुपये से लेकर 1 लाख 77 हजार 500 रुपये प्रति माह दिए जाएंगे.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा. इस अभियान के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में 1 हजार रुपये का भुगतान करना होगा.

आवेदन की अंतिम तारीख

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 10 अप्रैल 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी अधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

 

About Post Author