विजय राज को ‘सन ऑफ सरदार 2’ से किया गया बाहर, मेकर्स ने लगाए गंभीर आरोप

KNEWS DESK- फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर विवादों की खबरें आती रहती हैं, लेकिन कभी-कभी ये विवाद बड़े पैमाने पर चर्चा का विषय बन जाते हैं। ऐसा ही एक मामला हाल ही में सामने आया है, जिसमें अभिनेता विजय राज को अजय देवगन और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर फिल्म ‘सन ऑफ सरदार’ के सीक्वल से हटा दिया गया है। यह फिल्म 2012 में आई थी और इसके सीक्वल को लेकर काफी चर्चा हो रही है।

निर्माता का आरोप

फिल्म के सह-निर्माता कुमार मंगत पाठक ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया कि विजय राज को फिल्म से बाहर करने का फैसला उनके सेट पर बर्ताव के कारण लिया गया। पाठक के अनुसार, विजय राज ने फिल्म के लिए जरुरी प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया और प्रोडक्शन टीम के साथ उनका व्यवहार अच्छा नहीं था। पाठक ने यह भी बताया कि विजय राज ने बड़े कमरे, वैनिटी वैन, और स्पॉट बॉय के लिए असामान्य रूप से अधिक पैसे की मांग की थी| उनके स्पॉट बॉय को एक रात के 20,000 रुपये दिए जा रहे थे, जो किसी बड़े एक्टर के स्पॉट बॉय से भी ज्यादा था। इसके अलावा, विजय राज की मांग की गई प्रीमियम सुइट्स की भी काफी आलोचना की गई।

Vijay Raj Birthday: बॉलीवुड में अपने छोटे किरदारों से खूब नाम कमा चुके हैं विजय  राज, जानें कैसे? - E24 Bollywood

स्पॉट बॉय पर आरोप

इसके साथ ही, कुमार मंगत पाठक ने यह भी खुलासा किया कि विजय राज के स्पॉट बॉय ने कथित तौर पर एक होटल स्टाफ सदस्य के साथ यौन उत्पीड़न की कोशिश की थी। जब स्थिति को संभालने की कोशिश की गई, तो विजय राज ने इसमें कोई सहयोग नहीं किया, जिससे विवाद और भी बढ़ गया।

विजय राज का पक्ष

विजय राज ने इन आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि उन्हें फिल्म से इसलिए हटा दिया गया क्योंकि उन्होंने अजय देवगन का अभिवादन नहीं किया| विजय राज का कहना है कि जब वे सेट पर पहुंचे, तो अजय देवगन करीब 25 मीटर दूर खड़े थे और उन्होंने उनका अभिवादन नहीं किया क्योंकि वह व्यस्त लग रहे थे| विजय राज का दावा है कि उनकी केवल यही गलती थी और इसके बाद उन्हें सेट पर पहुंचने के 30 मिनट के अंदर ही फिल्म से निकाल दिया गया।

फिल्म के मेकर्स ने विजय राज की जगह संजय मिश्रा को लिया है, और विदेश में फिल्म की शूटिंग जारी है। इस विवाद के बावजूद, फिल्म की निर्माण प्रक्रिया पर असर पड़ता है या नहीं, यह देखना दिलचस्प होगा।

About Post Author