Multi-Talented थे सतीश कौशिक, एक्टिंग के अलावा इन चीजों में भी थे माहिर

Bollywood Desk : हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता सतीश कौशिक अब इस दुनिया में भले न हों, लेकिन लाखों फैंस के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे. जानें एक्टर के करियर से पर्सनल लाइफ तक के बारे में.

 बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता, डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर रह चुके सतीश कौशिक अब इस दुनिया में नहीं रहे. हाल ही में, हार्ट अटैक से उनका निधन हो गया. 67 साल की उम्र में वह अपने पीछे अपने चाहने वालों को छोड़ गए. उनके निधन ने पूरे बॉलीवुड को झकझोर कर रख दिया है. सतीश इंडस्ट्री की शान थे, भले ही वह जूनियर रोल्स प्ले करते थे, लेकिन वह अहम होते थे. आइए उनकी पूरी जर्नी के बारे में बताते हैं.

13 अप्रैल 1956 में जन्मे सतीश फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखने से पहले एक थिएटर आर्टिस्ट थे. उन्होंने एनएसडी से भी पढ़ाई की थी. वह सिर्फ एक एक्टर नहीं बल्कि डायरेक्टर और स्क्रीन राइटर भी रह चुके हैं. उन्होंने बतौर डायरेक्टर ‘रूप की रानी चोरों का राजा’ से डेब्यू किया था. कुंदन शाह की कॉमेडी फिल्म ‘जाने भी दो यारों’ के लिए एक्टर ने मजेदार डायलॉग्स लिखे थे. एक्टिंग में भी सतीश का कोई तोड़ नहीं था. उन्हें ‘मिस्टर इंडिया’ में कैलेंडर और ‘दीवाना मस्ताना’ में पप्पू के किरदार के लिए पहचाना जाता है. वह ‘ब्रिक लेन’, ‘राम लखन’ और ‘साजन चले ससुराल’ जैसी फिल्मों में भी काम कर चुके हैं.

कहा जाता है कि ‘तेरे नाम’ के सेट पर सलमान खान ने सतीश को थप्पड़ मार दिया था. हालांकि, एक्टर ने इन खबरों को खारिज कर दिया था.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो साल 1985 में सतीश कौशिक ने शशि कौशिक से शादी की थी. उन्हें एक बेटा भी हुआ था, जिसका नाम शानू था, लेकिन साल 1996 में महज 2 साल की उम्र में उनके बच्चे का निधन हो गया था, जिससे वह टूट गए थे. हालांकि, उन्होंने हिम्मत नहीं हारी थी. 16 साल बाद वह सरोगेसी के जरिए एक बेटी के पिता बने. उन्होंने अपने घर में वंशिका का स्वागत किया.

नीना गुप्ता को जवानी के दिनों में क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स से प्यार हो गया था. शादी से पहले ही एक्ट्रेस प्रेग्नेंट हो गई थीं और विवियन उनसे शादी नहीं कर सकते थे, क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा थे. हालांकि, उस वक्त सतीश कौशिक ने नीना से शादी की इच्छा जाहिर की थी. हालांकि, एक्ट्रेस ने मना कर दिया था.

About Post Author