बेस्‍ट डॉक्‍यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म की ऑस्कर विजेता प्रोड्यूसर गुनीत मोंगा का मुंबई में हुआ शानदार वेलकम

oskar 2023 : गुनीत मोंगा ने 95वें एकेडमी अवॉर्ड में बेस्‍ट डॉक्‍यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म कैटेगरी में ‘द एलिफेंट व्हिस्परर’ के लिए ऑस्कर जीतकर भारत को सिर एक बार फिर ऊंचा कर दिया है. अब प्रोड्यूसर लॉस एंजिल्स से भारत वापस लौट आई हैं. मुंबई हवाई अड्डे पर उनका शानदार स्वागत किया गया.

फिल्म जगत में सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कार समारोह ‘ऑस्कर’ है. दुनिया भर के कलाकार इस अवॉर्ड समारोह का बेसब्री से इंतजार करते हैं. लॉस एंजिलिस में आयोजित 95वें ऑस्कर समारोह में भारत ने दो ऑस्कर जीते. ऑस्कर जीत कर घर लौटे गुनीत मोंगा का मुंबई Mumbai एयरपोर्ट जोरदार स्वागत हुआ.

शॉर्ट फिल्म डॉक्यूमेंट्री ‘द एलिफेंट व्हिस्परर्स’ ने ऑस्कर जीता है. कार्तिक गोंजाल्विस द्वारा निर्देशित इस डॉक्यूमेंट्री को गुनीत मोंगा ने प्रोड्यूस किया है. जब गुनीत शुक्रवार (Friday) को ऑस्कर ट्रॉफी लेकर इंडिया लौटीं, तो मुंबई Mumbai एयरपोर्ट पर उनका शानदार स्वागत किया गया. गुनीत के पति सनी कपूर भी उनका स्वागत करने एयरपोर्ट पहुंचे.

गुनीत ने खुद सोशल मीडिया (Media) पर एयरपोर्ट से फोटोज और वीडियोज शेयर किए हैं. मुंबई Mumbai एयरपोर्ट पर गुनीत का फूलों की मालाओं से स्वागत किया गया, गुनीत मोंगा के स्वागत के लिए कई लोग मुंबई Mumbai एयरपोर्ट पहुंचे थे. फिलहाल गुनीत के वीडियो सोशल मीडिया (Media) पर वायरल हो रहे हैं.

इस साल के 95वें ऑस्कर समारोह में भारत ने दो ऑस्कर जीते हैं. भारत की ‘द एलिफेंट व्हिस्पर्स’ ने बेस्ट डॉक्यूमेंट्री शॉर्ट फिल्म का ऑस्कर अवॉर्ड जीता है. उसके बाद फिल्म ‘आरआरआर’ के गाने ‘नाटू-नाटू’ को बेस्ट ओरिजिनल सॉन्ग की कैटेगरी में ऑस्कर अवॉर्ड मिला है. यह एक भारतीयों के लिए गर्व की बात है.

About Post Author