जानिए क्यों नवाजुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी को कोर्ट ने भेजा समन

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी बीते कुछ वक्त से अपनी निजी जिंदगी को लेकर खासा चर्चा में हैं। बात ये हैं कि नवाज़ अपनी पत्नी आलिया के साथ घरेलू विवाद को लेकर सुर्खियों में हैं। दोनों के बीच का ये विवाद इस कदर बढ़ गया है कि मामला अब कोर्ट में पहुंच चुका है। कुछ वक्त पहले अभिनेता की मां मेहरूनिसा और आलिया के बीच संपत्ति विवाद का मामला सामने आया था। वहीं, अब नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया को कोर्ट ने समन भेजा है।

दरअसल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी की मां मेहरूनिसा ने आलिया के खिलाफ पुलिशिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद पुलिस ने आलिया को थाने पूछताछ के लिए बुलाया था। इस मामले के बाद नवाजुद्दीन की पत्नी आलिया ने पति और ससुराल पक्ष के लोगों के खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत कई शिकायतें दर्ज कराईं। फिलहाल पुलिस इस मामले में क्लोजर रिपोर्ट दर्ज कर चुकी है।

हालांकि, आलिया को कोर्ट ने समन भेजा है। बात, साल 2020 में आलिया ने मुंबई के वर्सोवा थाने में अपने देवर पर उनके साथ गलत हरकत को लेकर शिकायत दर्ज करवाई थी। उन्होंने कहा था कि वह साल 2012 के समय अपने ससुराल गई थीं। उसी दौरान उनके देवर ने गलत हरकत की, जिसके बाद उन्होंने वर्सोवा थाने में जीरो एफआईआर दर्ज कराई थी। इस मामले को लेकर विचार विमर्श के लिए बुढ़ाना कोतवाली भेज दिया गया था।

इस शिकायत के बाद आलिया को एक बार कोर्ट में भी पेश होना पड़ा, जिसमें उन्होंने अपना बयान दर्ज कराया था। हालांकि इस पूरे मामले की जांच होने के बाद किसी भी प्रकार का सबूत न मिलने पर पॉक्सो कोर्ट ने क्लोजिंग रिपोर्ट दर्ज कर दी थी। आलिया को इस केस के अंतर्गत कोर्ट में पेशी के लिया बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंचीं। इसके बाद बुधवार के दिन इस मामले की कोर्ट में सुनवाई हुई, लेकिन आलिया वहां नहीं पहुंचीं। आलिया के लगातार कोर्ट में पेश न होने के कारण एडीजीसी कुलदीप पुंडीर ने समन भेजा। आलिया को 22 फरवरी को कोर्ट में पेश होने के लिए यह समन जारी किया गया है।

About Post Author