पिता यश जौहर की 20वीं पुण्यतिथि पर भावुक हुए करण जौहर, कहा- ‘उनका बेटा होने पर गर्व है’

KNEWS DESK – करण जौहर अक्सर अपने पिता यश जौहर से जुड़ी यादों को सोशल मीडिया पर शेयर करते रहते हैं| करण जौहर के पिता धर्मा प्रोडक्शंस के फाउंडर हैं। उनकी गिनती उस समय के सबसे फेमस फिल्म निर्माताओं में होती है| करण जौहर अपने पिता की 20वीं पुण्यतिथि पर भावुक हो गए हैं| और फिल्ममेकर ने उनके लिए एक पोस्ट शेयर किया है|

Karan Johar Share His Father Yash Johar Photo And Wrote Emotional Post -  Entertainment News: Amar Ujala - करण जौहर को ये सीख दे गए थे पिता यश जौहर,  फोटो शेयर कर

पिता की 20वीं पुण्यतिथि पर भावुक हुए करण जौहर 

करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर भावुक नोट में लिखा, “मुझे विश्वास नहीं हो रहा कि 20 साल हो गए हैं…” डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण ने कहा कि उनका सबसे बड़ा डर पेरेंट्स को खोना था। उन्होंने अपने पिता की तस्वीरों का कोलाज बनाकर कैप्शन में लिखा, “दो अगस्त, 2003 को मेरे पिता ने मुझे बताया कि उन्हें ट्यूमर है… मैं सबसे बुरा सपना देख रहा था और फिर भी उनके बच्चे के रूप में ये मेरा फर्ज था कि मैं पोजिटिव रहूं और भरोसा बनाए रखूं, लेकिन सहज ज्ञान की सबसे बुरी बात ये है कि वे कभी झूठ नहीं बोलते। करण जौहर ने याद करते हुए कहा कि परिवार ने 10 महीने बाद यश जौहर को खो दिया, लेकिन उन्होंने “उनकी अपार सद्भावना का हर इंच” हासिल कर लिया।

https://www.instagram.com/p/C8p81NJILx7/?utm_source=ig_embed&utm_campaign=loading&img_index=1

उन्होंने लिखा, “मुझे सबसे ठोस, आत्मीय और निस्वार्थ शख्स का बेटा होने पर बहुत गर्व है। उन्होंने अपने रिश्तों को हर चीज से ऊपर रखा और प्यार की ऐसी विरासत छोड़ी है, जिसे मेरी मां और मैं आज भी जी रहे हैं। काश वे हमारे बच्चों को जानते, लेकिन मुझे पता है कि वे उन पर और हम पर नज़र रख रहे हैं… हर समय… लव यू पापा…”

यश जौहर के बैनर धर्मा प्रोडक्शंस में दोस्ताना, अग्निपथ, कुछ कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम और कल हो ना हो समेत कई फिल्में प्रोड्यूस हुईं हैं।

यश जौहर 

यश जौहर ने 1950 के दशक की शुरुआत में पब्लिस्टिट और स्टिल फ़ोटोग्राफ़र के रूप में फ़िल्म इंडस्ट्री में करियर शुरू किया। जल्द ही, वे सुनील दत्त के प्रोडक्शन हाउस “अजंता आर्ट्स” में शामिल हो गए। यहां उन्होंने “मुझे जीने दो” और “ये रास्ते हैं प्यार के” जैसी फ़िल्मों में प्रोडक्शन कंट्रोलर के रूप में काम किया। उन्होंने देव आनंद की सफल फिल्म “गाइड” (1965) के प्रोडक्शन में उनकी मदद की। उन्होंने देव आनंद की नवकेतन फिल्म्स के साथ काम करना जारी रखा और “ज्वेल थीफ”, “प्रेम पुजारी” और “हरे रामा हरे कृष्णा” जैसी फिल्मों के प्रोडक्शन को काम को संभाला। 1976 में यश जौहर ने अपना बैनर धर्मा प्रोडक्शंस बनाया। 26 जून 2004 को 75 साल की उम्र में यश जौहर का कैंसर से निधन हो गया। उनके देहांत के बाद करण जौहर ने प्रोडक्शन हाउस की कमान संभाली।

यह भी पढ़ें – सरकार का प्लान ,हाई कोर्ट का फ़रमान !

About Post Author