दिलजीत दोसांझ और कोल्डप्ले के शोज की दीवानगी
दिलजीत दोसांझ, जो कि अपनी पंजाबी म्यूजिक और चार्मिंग पर्सनालिटी के लिए जाने जाते हैं, जल्द ही दिल्ली में अपने फैंस के लिए लाइव परफॉर्म करेंगे। दिलजीत के शो की टिकटों की भारी मांग देखी गई, और कुछ ही समय में हजारों टिकट बिक गए। शो की टिकट की कीमतें शुरू में करीब 7,000 रुपये थीं, जो जल्द ही कई प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध नहीं रहीं।
वहीं, दूसरी ओर कोल्डप्ले की बात करें तो यह ब्रिटिश बैंड लगभग 8 साल बाद भारत में परफॉर्म करने आ रहा है। मुंबई में होने वाले इस कॉन्सर्ट को लेकर फैंस में जबरदस्त एक्साइटमेंट है। कोल्डप्ले की ऑनलाइन टिकट बुकिंग शुरू होते ही कुछ ही घंटों में सभी टिकटें बिक गईं। शुरुआत में इनकी कीमत लगभग 2,500 रुपये थी, लेकिन मांग बढ़ने के साथ ही टिकट की कीमतें आसमान छूने लगीं, और अब ये टिकट पांच गुना महंगी हो चुकी हैं।
टिकट के बढ़ते दाम और हर्ष गोयनका की प्रतिक्रिया
आरपीजी एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने इस ट्रेंड पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “शहरी भारतीय अब रोटी, कपड़ा और मकान से जिंदगी ना मिलेगी दोबारा के फेज में शिफ्ट हो रहे हैं।” उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि भारत में म्यूजिक और मनोरंजन इंडस्ट्री में कुछ लोग लग्जरी लाइफ एन्जॉय कर रहे हैं, जबकि अन्य लोग अभी भी बुनियादी जरूरतों के लिए संघर्ष कर रहे हैं। गोयनका का यह बयान सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, और इस पर यूजर्स के बीच बड़ी बहस छिड़ गई।
टिकट ब्लैक मार्केट और सोशल मीडिया पर बहस
कोल्डप्ले की टिकट्स ब्लैक में कई गुना ज्यादा कीमतों पर बेची जा रही हैं, जिससे फैंस में नाराजगी देखी जा रही है। एक यूजर ने सोशल मीडिया पर लिखा, “ऐसा लगता है कि एक तीसरा इंडिया भी है, जहां ब्लैक मार्केट में टिकट्स बेची जा रही हैं और पैसे वाले लोग क्रेजी कंज्यूमर्स से पैसे लूट रहे हैं।”
दूसरे यूजर ने कहा, “मैं उस भारत का हिस्सा बनना चाहता हूं जहां लोग मेहनत करके पैसा बचाते हैं। मुझे कोल्डप्ले या आईफोन-16 पर खर्च करने का कोई शौक नहीं है। मैं इससे बेहतर कॉफी पीकर किताबें पढ़ना पसंद करूंगा।