बचपन से इस गंभीर बीमारी से जूझ रहीं आलिया भट्ट, एक्ट्रेस ने किया हैरान करने वाला खुलासा

KNEWS DESK – बॉलीवुड की टैलेंटेड अदाकारा आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म ‘जिगरा’ को लेकर काफी चर्चा में हैं। इस फिल्म में आलिया ने एक निडर बहन का किरदार निभाया है, जो अपने भाई को बचाने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। फिल्म में आलिया की परफॉर्मेंस को लेकर मिली-जुली प्रतिक्रियाएं आई हैं, लेकिन उनके अभिनय की गहराई और दमदार प्रस्तुति ने एक बार फिर उनकी एक्टिंग स्किल्स को सबके सामने ला दिया है। इस बीच, फिल्म के प्रमोशन के दौरान आलिया भट्ट ने अपने स्वास्थ्य को लेकर एक शॉकिंग खुलासा किया है, जिसने उनके फैंस को चौंका दिया है।

प्रोड्यूसर बनकर आलिया की चेतावनी- औरतों का अपमान करना आपकी सेहत के लिए होगा  हानिकारक - shah rukh khan alia bhatt darlings film first look actress first  movie production tmov - AajTak

आलिया भट्ट को है एडीएचडी (ADHD)

एक इंटरव्यू के दौरान आलिया ने खुलासा किया कि उन्हें बचपन से ही एडीएचडी (Attention Deficit/Hyperactivity Disorder) यानी अटेंशन डेफिसिट/हाइपरएक्टिविटी डिसऑर्डर है। यह एक मानसिक स्थिति है, जिसमें व्यक्ति को ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई होती है और वह बहुत अधिक एक्टिव हो सकता है। आलिया ने बताया कि स्कूल के दिनों में वह अक्सर बातचीत या क्लास के दौरान अपना ध्यान खो देती थीं। उन्हें यह महसूस ही नहीं होता था कि उनका ध्यान कब और कैसे भटक जाता है।

हाल ही में पता चला बीमारी का

हालांकि, आलिया को इस बीमारी के बारे में हाल ही में एक साइकोलॉजिकल टेस्ट के बाद पता चला। एक्ट्रेस ने बताया कि जब उन्होंने अपने दोस्तों से इस बारे में बात की, तो उनके दोस्तों ने कहा कि वे पहले से ही जानते थे कि आलिया को एडीएचडी है। यह खुलासा आलिया के लिए शॉकिंग था, लेकिन यह उन्हें कई चीजों को समझने में मददगार साबित हुआ।

कैमरे और बेटी राहा के साथ मिलता है सुकून

आलिया ने कहा कि उन्हें कैमरे के सामने सबसे ज्यादा सुकून मिलता है। “जब भी मैं कैमरे के सामने होती हूं, मैं उस मोमेंट में सबसे ज्यादा प्रेजेंट होती हूं। किरदार में पूरी तरह से डूब जाती हूं, और मेरे ध्यान भटकने की कोई गुंजाइश नहीं रहती।” इसके अलावा, आलिया ने बताया कि उनकी बेटी राहा के साथ समय बिताना भी उन्हें बेहद शांत और संतुलित महसूस कराता है। उन्होंने कहा, “मेरी जिंदगी के दो सबसे महत्वपूर्ण पल हैं—कैमरे के सामने होना और राहा के साथ समय बिताना। इन दोनों चीजों से मुझे सबसे ज्यादा सुकून मिलता है।”

‘जिगरा’ में आलिया का दमदार किरदार

फिल्म ‘जिगरा’ में आलिया ने अपनी लेडी लव की छवि से हटकर एक बहन का दमदार किरदार निभाया है। यह कहानी एक ऐसी बहन की है, जो अपने भाई को बचाने के लिए संघर्ष करती है और हर मुश्किल का सामना करती है। फिल्म में आलिया के अभिनय की तारीफ की गई है, लेकिन इसे बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक रिस्पांस नहीं मिला।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.