‘लाल सिंह चड्डा’ की डे-1 पर धीमी शुरुआत

आमिर खान ने डायरेक्टर अद्वैत चंदन की फिल्म के साथ पूरे 4 साल बाद बॉक्स-ऑफिस पर वापसी करी है। इस फिल्म के साथ अपेक्षा जताई जा रही थी की डे-1 से ही यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर छा जाएगी लेकिन ऐसा हुआ नहीं। यह फिल्म पूरे 13 सालों में आमिर खान की सबसे धीमी शुरुआत वाली रही, यही नहीं इस फिल्म का डे-1 का कलेक्शन अक्षय कुमार की फ्लॉप फिल्म ‘बच्चन पांडे’ से भी कम रहा। खुद आमिर खान इस फिल्म के प्रडूसर है, ऐसे में यह खबर उनके लिए बहुत बुरी है।

‘लाल सिंह चड्डा’ की एड्वान्स बुकिंग की भी रफ्तार धीमी थी। फिल्म ने महानगरों में तो ठीक परफ़ॉर्म किया था पर छोटे शहरों में कलेक्शन काफी कम रहा। देशभर में 3500 सिनेमा स्क्रीन पर रिलीज हुई ‘लाल सिंह चड्डा’ ने पहले दिन केवल 11 से 12.50 करोड़ की ही कमाई करी। जिसमें से 6 करोड़ के आसपास की कमाई पीवीआर, आईनॉक्स और सीनेपोलिस जैसे सिनेमा चेन से हुई, बाकी सिंगल थिएटर और दूसरे मल्टीप्लेक्स से हुई।

11 अगस्त की सुबह तक संभावना जताई जा रही थी की फिल्म 9 करोड़ तक ही कमा पाएगी पर शाम के शो  ने फिल्म के बिजनस को बचा लिया। हालाँकि गुरुवार को रिलीज हुई इस फिल्म के लिए आने वाला वीकेंड लंबा है और सोमवार को 15 अगस्त के कारण आशा है की फिल्म रफ्तार पकड़ सकती है।

इस साल मार्च में रिलीज हुई अक्षय कुमार की बच्चन पांडे ने भी पहले दिन 13.25 करोड़ की ओपनिंग करी थी। कबीर खान की 83 ने भी 12.64 करोड़ के साथ शुरुआत की थी। ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है की ‘लाल सिंह चड्डा’ का प्रदर्शन कितना फीका रहा है।