क्यों Dunki हुए हरियाणा के युवा? एक्स पर पोस्ट कर राहुल गांधी ने कहा

KNEWS DESK- कांग्रेस नेता राहुल गांधी हाल ही में अमेरिका यात्रा से लौटने के बाद हरियाणा के करनाल जिले के घोघड़ीपुर गांव पहुंचे। यहां उन्होंने अमेरिका में सड़क हादसे में घायल हुए अमित के परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने हरियाणा सरकार पर बेरोजगारी को लेकर तीखा हमला किया।

विदेशों की ओर युवाओं का रुख

राहुल गांधी ने एक्स पर एक पोस्ट साझा करते हुए कहा कि “बड़ी संख्या में युवा बेहतर रोजगार और अवसरों की तलाश में विदेशों की ओर रुख कर रहे हैं।” उन्होंने भाजपा सरकार के 10 वर्षों के शासन में रोजगार के अवसरों की कमी को इस स्थिति का मुख्य कारण बताया। उनका कहना था कि बेरोजगारी की इस गंभीर समस्या ने लाखों परिवारों को उनके प्रियजनों से दूर कर दिया है, जिससे न केवल युवा, बल्कि उनके परिवार भी दुखी हैं।

https://x.com/RahulGandhi/status/1838434902896763072

भाजपा सरकार की नीतियों पर कटाक्ष

राहुल गांधी ने कहा कि पिछले एक दशक में भाजपा सरकार ने युवाओं से रोजगार के अवसर छीनकर उनके साथ गहरा अन्याय किया है। उन्होंने यह भी कहा कि टूटी उम्मीदों और हारे मन से युवा मजबूर होकर यातनाओं की यात्रा करने को विवश हो रहे हैं। उनका स्पष्ट मानना था कि यदि युवाओं को अपने देश में जीविका कमाने के लिए पर्याप्त अवसर मिलते, तो वे कभी भी अपना वतन छोड़ने के लिए तैयार नहीं होते।

कांग्रेस का रोजगार का संकल्प

राहुल गांधी ने यह भी कहा कि कांग्रेस ने संकल्प लिया है कि अगर उनकी सरकार बनती है, तो हरियाणा के युवाओं के लिए एक ऐसी व्यवस्था तैयार की जाएगी, जिससे उन्हें विदेश जाने की मजबूरी न हो। उन्होंने यह वादा किया कि उनकी पार्टी राज्य में रोजगार के अवसरों को बढ़ाकर इस समस्या का समाधान करेगी, ताकि कोई भी युवा अपने सपनों के लिए अपनों से दूर न हो।

ये भी पढ़ें-  पितृपक्ष की अष्टमी तिथि का श्राद्ध आज, जानें शुभ मुहूर्त और सही योग…

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.