‘हम तो प्रधानमंत्री की बात मानते हैं…बिहार विधानसभा का चुनाव नीतीश के नेतृत्व में लड़ेगा NDA’, मीटिंग में बोले केसी त्यागी

KNEWS DESK- आज यानी 29 जून को दिल्ली में जेडीयू (जनता दल यूनाइटेड) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक हो रही है। बता दें कि ये बैठक दो दिन तक चलेगी। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इसकी अध्यक्षता कर रहे हैं। इस मीटिंग में जेडीयू की तरफ से बड़ा फैसला लिया गया है। पार्टी की तरफ से केसी त्यागी ने कहा कि 2025 का बिहार चुनाव नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा और बीजेपी के बड़े नेता भी ऐसा कह चुके हैं।

केसी त्यागी ने कहा कि हम छोटे- मोटे बीजेपी नेताओं की बातों पर ध्यान नहीं देते, हम तो प्रधानमंत्री की बात को मानते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि बिहार का चुनाव बीजेपी के नेतृत्व में लड़ा जाएगा इससे साफ है कि नेतृत्व को लेकर बिहार में कोई कन्फूजन नहीं है।

संजय झा बन सकते हैं कार्यकारी अध्यक्ष 

इस मीटिंग में कार्यकारी अध्यक्ष की नियुक्ति पर चर्चा की जाएगी जिसमें नीतीश कुमार के बेहत भरोसेमंद नेता संजय झा का नाम सबसे आगे चल रहा है। बता दें कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाए जाने की मुहिम को लेकर भी इस मीटिंग में चर्चा होने की उम्मीद है।

इसके अलावा 2024 के झारखंड चुनाव में भी पार्टी के उतरने को लेकर बड़ा फैसला किया गया है। जेडीयू वहां होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारेगी और मजबूती से लड़ाई की तैयारी की जाएगी। संगठन से जुड़े प्रस्ताव में पार्टी के केंद्र और राज्य सरकार में मंत्रियों को कार्यकर्ताओं से संवाद बनाए रखने के लिए कहा गया। इसके अलावा जिस जगह भी मंत्रियों का कार्यक्रम होगा। वहां बूथ स्तर पर उसकी जानकारी कार्यकर्ताओं  तक पहुंचने की पूरी तकनीक तैयार होगी। बूथ स्तर पर पार्टी को मजबूत करने का संकल्प लिया गया है। इस मीटिंग में केंद्रीय मंत्री ललन सिंह भी पहुंचे हैं। वहीं इस बैठक को लेकर जेडीयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव रंजन ने कहा कि यह एक नियमित बैठक है, जिसमें आने वाले चुनाव की तैयारियों पर मंथन करेंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि विशेष राज्य का दर्जा हमारे अस्मिता से जुड़ा हुआ है और यह बिहार के विकास की कुंजी है। हम एनडीए के साथ रहें या अलग रहें इसकी मांग करते रहेंगे।

ये भी पढ़ें- बोल्ड अवतार में नजर आईं सोनम बाजवा, ब्लैक ड्रेस में बला की खूबसूरत लगीं एक्ट्रेस

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.