परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन

परेड ग्राउंड के आसपास जीरो जोन
देहरादून।
उत्तराखंड पुलिस ने गणतंत्र दिवस  को लेकर और पार्किंग का मास्टर प्लान तैयार कर दिया है। 26 जनवरी के दिन होने वाली परेड के दौरान पूरे परेड ग्राउंड के चारों तरफ जीरो जोन रहेगा।
वीआईपी और अधिकारी वर्ग के लिए जो रूट तैयार किया गया है उसके अनुसार ये सभी गाडियां सर्वे चौक  से रोजगार तिराहा से काॅर्वेट तिराहे की ओर जाते ही दाहिने तरफ बने वीआईपी संख्या एक से प्रवेश कर पायेंगे एसपी कोंडे ने बताया कि इस परेड मे प्रतिभाग करने वाले सभी प्रतिभागी जैसे आर्मी,पैरामिलिट्री, पुलिस, होमगार्ड, प्रेस और कार्यक्रम देखने के लिए आने वाले लोग अपने वाहन रेंजर्स ग्राउंड मंगला देवी इंटर कॉलेज और आईआरडीटी ऑडिटोरियम नियर सर्वे चौक में पार्क करेंगे और पैदल परेड ग्राउंड के दोनों तरफ से  बने सामान्य प्रवेश द्वार संख्या चार तथा पांच से कार्यक्रम स्थल पर प्रवेश करंगे। वीआईपी पार्किंग मंच के पीछे होगी। धर्मपुर, दर्शन लाल चौक, दून  चौक  की ओर से आने वाले वाहन रेंजर्स ग्राउंड, सर्वे चौक की ओर से आने वाले वाहन, मंगला देवी इंटर कॉलेज ग्राउंड में होंगे पार्क। राजपुर रोड से परेड मैदान में आने वाले प्रतिभागी और दर्शकों के वाहन सेंट जोसेफ सुभाष रोड पर दीवार के किनारे वन साइड स्ट्रीट और वेंकटेश्वर वेडिंग प्वाइंट के अंदर ही पार्क होंगे। ग्राउंड के चारों तरफ व्यवस्था बनाने के लिए बैरियर भी लगाए जाएंगे।

 विक्रम और सिटी बसों के लिए डायवर्ट किये गए रूट

 रायपुर रूट से आने वालेे सभी विक्रमों को सहस़़्त्रधारा क्राॅसिंग से वापस भेजे जाएंगे। धर्मपुर रूट के विक्रम तहसील चौक से दून चौक एमकेपी चौक की ओर आईएसबीटी रूट के विक्रम रेलवे गेट के रास्ते वापस भेजे जाएंगे। प्रेमनगर के विक्रम प्रभात कट रूट और राजपुर रूट के विक्रम के ग्लोब चौक से पैसिफिक तिराहे होते हुए बैनी बाजार से वापस और राजपुर रोड पर भेजे जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.