उर्जा निगम के कार्मिक फिर आंदोलन को तैयार

उर्जा निगम के कार्मिक फिर आंदोलन को तैयार
उत्तराखण्ड में आये दिन के धरने होते रहते हैं कभी अपनी मांगो को लेकर तो कभी रोजगार को लेकर इसी कड़ी में उर्जा निगम के कार्मिकों ने आज से धरना शुरू कर दिया है। उत्तरांचल पाॅवर इंजीनियर्स एसोसिएशन ने अपनी मांगो को लेकर आज से अनिश्चितकालीन धरना देने का एलान कर दिया है। एसोसिएशन का उनका कहना है कि उनके पूर्व में स्थगित किये आंदोलन को अब वे फिर से अनिश्चित काल के लिए शुरू करने जा रहे हैं।

बैठक के बाद किया ऐलान
एसोसिएशन के महासचिव अमित रंजन ने कहा कि हमने ऊर्जा निगम प्रबंधन के साथ बीते दो माह पूर्व भी वार्ता कर अपनी मांगो को रखा। जिसके बाद प्रबंधन ने मांगों पर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया। इसके बाद आंदोलन को दिसम्बर के लिए स्थगित कर दिया गया। लेकिन इसके बावजूद मांग को निगम ने ठंडे बस्ते में डाल दिया निगम के इस ढुलमुल रवैये के कारण अब उन्होंने बीते शुक्रवार को निगम मुख्यालय में हुई बैठक के उपरांत आंदोलन करने का फैसला किया।

एसोसिएशन की मांग
उत्तराखण्ड पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन की मांग है कि चयन वर्ष 2022-23 के सापेक्ष अभियंताओं को पदोन्नत दी जाए जो बीते छः माह से पूरी नहीं की गयी। इनमें प्रबंधक ने दिसम्बर माह तक पदोन्नति कराने को लिखित तौर पर दिया। अब तक मांग पूरी न किये जाने पर अभियंता अधिकारी आक्रोश में हैं। प्रबंधन द्वारा उनकी सुध न लिए जानें पर वे आंदोलन को फिर से शुरू करेगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.