अभी पुतला जलाया है जरूरत पड़ी तो स्वामी प्रसाद मौर्य को ही जला देंगे: अंतरराष्ट्रीय हरिहर सेना

रईस अल्वी संभल
के न्यूज़/संभल। रामचरित्र मानस और साधु संतों को लेकर विवादित बयान देने वाले सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ आक्रोश थम नहीं रहा है अंतरराष्ट्रीय हरिहर सेना ने स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंक कर विरोध जताया तो वही महंत ऋषि राज गिरी ने स्वामी प्रसाद मौर्य को खुली धमकी देते हुए यहां तक कह डाला कि अगर जरूरत पड़ी तो स्वामी प्रसाद मौर्य को भी जला दिया जाएगा।

क्या है पूरा मामला ..


बीते दिनों समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदू धर्म के ग्रंथ राम चरित्र मानस को लेकर विवादित बयान दिया था जिसके बाद देश भर में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ हिंदू समुदाय से जुड़े तमाम संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया था . अभी यह मामला शांत भी नहीं हुआ था कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने साधु संतों को लेकर भी अनाप-शनाप बयान बाजी कर डाली. जिसके बाद देशभर में स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ न सिर्फ विरोध प्रदर्शन हुए बल्कि जगह-जगह उनके पुतले फूंक कर कार्रवाई की मांग की गई. शनिवार को संभल जिले के कैला देवी मंदिर के निकट अंतरराष्ट्रीय हरिहर सेना से जुड़े पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ प्रदर्शन किया तो वही पुतला फूंक कर नारेबाजी की.

इस अवसर पर कैला देवी धाम के महंत स्वामी ऋषि राज गिरी ने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य ने जिस तरह से भगवान राम और साधु संतों को लेकर बयान दिया है. वह सनातन संस्कृति का अपमान है और इसे बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि अभी तो स्वामी प्रसाद मौर्य का पुतला फूंका गया है और अगर जरूरत पड़ी तो स्वामी प्रसाद मौर्य को ही जला दिया जाएगा. महंत ऋषि राज गिरी ने स्वामी प्रसाद मौर्य को दुष्ट की संख्या देते हुए कह डाला कि ऐसे लोगों की जुबान बंद करने के लिए कुछ भी करना पड़ा वह करें.गे वही शासन से मांग की है कि ऐसे लोगों के खिलाफ कठोर कदम उठाया जाए और समाज के लोगों से भी बहिष्कार करने की उन्होंने अपील की।

About Post Author