शाहजहांपुर: बिल्ली गायब होने के बाद जहरीले दाने खाकर कबूतरों की मौत

शाहजहांपुर: यूपी के शाहजहांपुर में 40 कबूतरों के एक साथ मरने का मामला सामने आया है। इस  मामले पर तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने 40 कबूतरों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा  है। वहीं जिस दाने को खाकर कबूतरों की मौत हुई थी  पुलिस ने उस दाने को भी जांच के लिए भेजा है। वहीं पीड़ित की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले में  3 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। पीड़ित की छत से आरोपियों की छत जुडी हुई है।

बता दें कि आरोपियों की बिल्ली करीब एक महीने पहले गायब हो गई थी। इस दौरान पड़ोसियों ने पीड़ित पर बिल्ली गायब करने का आरोप लगाया था। थाना सदर बाजार क्षेत्र के मोहल्ला सिंजई जलालनगर निवासी वारिस अली के 40 कबूतरों की दो दिन पहले अचानक मौत हो गई थी। वहीं शुक्रवार को दो और कबूतरों की मौत हो गई। जिसके बाद वारिस अली ने पड़ोस में रहने वाले आबिद अली और उनके परिवार के 3 लोगों पर कबूतरों को मारने का आरोप लगाया था। पीड़ित का कहना है कि कबूतरों को दाने में जहर मिला कर दिया गया। जिससे कबूतरों की मौत हो गई।

पुलिस कर रही मामले की जांच

फिलहाल मामले पर तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने स्थानीय लोगों से मामले की पूछताछ शुरू कर दी है। साथ ही कबूतरों द्वारा खाए गए दानों को भी जांच के लिए भेजा गया है। सीओ सिटी अखंड प्रताप सिंह ने मामले पर जानकारी देते हुए बताया कि आरोपों की जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि 1 महीने पहले आरोपी आबिद अली की बिल्ली गायब हो गई थी। तब आबिद अली ने वारिस अली पर बिल्ली को गायब करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद दोनों पक्षों में काफी विवाद भी हुआ था। आसपास के लोगों द्वारा विवाद को शांत कराया गया था। पीड़ित का आरोप है कि आबिद ने कबूतरों को मारकर रंजिश निकाली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.