महाकाल की थाली ” विज्ञापन से बढ़ी ऋतिक की मुश्किलें

ऑनलाइन फूड डिलीवरी करने वाली जोमैटो कंपनी के लिए ऋतिक रोशन ने जो एडवरटाइजमेंट किया उससे ऋतिक फिर सवालों के घेरे में है बॉलीवुड स्टार ऋतिक रोशन ये कहते हुए दिखाई दे रहे हैं कि थाली का मन किया तो मैंने उज्जैन के महाकाल से मंगवा ली. एडवर्टाइजमेंट का वीडियो सामने आने के बाद इसपर विवाद छिड़ गया है ऋतिक के नए एड पर धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुँचाने का आरोप लगा है

जाने ऋतिक के एड पर क्यों हो रहा विवाद?

दरअसल, जोमाटो के नए एडवर्टाइजमेंट में ऋतिक कह रहे हैं कि मुझे भूख लगी थी तो मैंने महाकाल से थाली मंगाली उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर ऋतिक रोशन के विज्ञापन का वीडियो सोशल मीडिया पर चल रहा है, जिसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. जोमैटो के एड में ऋतिक कई छोटे- बड़े शहरों का नाम लेते हैं इसी श्रृंखला मे एक विज्ञापन में उज्जैन का जिक्र किया गया है, जिसमें ऋतिक फूड डिलीवरी बॉय से पैकेट लेने के बाद कहते हैं, ‘थाली का मन किया, उज्जैन में हैं, तो महाकाल से मंगा लिया.

मंदिर के पुजारी ने कंपनी को दी चेतावनी

उज्जैन महाकाल के पुजारी ने कहा कि जो कंपनी देश के ग्राहकों को वेज और नॉन वेज खाने की ऑनलाइन डिलीवरी करती है, उन लोगों को तत्काल महाकाल के नाम की थाली का भ्रामक विज्ञापन बंद कर देना चाहिए वरना पुजारी संघ की ओर से पुलिस में शिकायत की जाएगी. पुजारियों का कहना है कि कंपनी ने हिन्दू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है और हम इसका घोर विरोध करते हैं. कंपनी ने माफ़ी नहीं मांगी तो हम कोर्ट जाएंगे. उज्जैन महाकाल मंदिर समिति के अध्यक्ष कलेक्टर आशीष सिंह ने भी विज्ञापन को बिना फैक्ट वाला और भ्रामक करने वाला बताया है. उन्होंने कहा कि महाकाल मंदिर में सिर्फ अन्न क्षेत्र में ही प्रसाद ग्रहण किया जा सकता है. यहां से कहीं भी थाली नहीं भेजी जाती है.