तेज होगी दून से चंडीगढ़ की रफ्तार 

 

 
जल्द ही दून से चंडीगढ़ के बीच की दूरी कम होने वाली है। जिस प्रकार दून से दिल्ली के बीच का फासला कम हुआ उसी तरह अब दून से चंडीगढ़ का फासला कम होने वाला है।  प्रदेश सरकार जल्द ही दून से चंडीगढ़ के बीच सफर के फासले को घटाकर दो घंटे करना चाहती है। 
देहरादून से चंडीगढ़ की बीच की दूरी 169 km है। यहा से चंडीगढ़ पहुचने में लगभग तीन से साढ़े तीन घंटे का सफर तय करना पड़ता है। लेकिन नए एलाइनमेंट के अनुरूप मार्ग बनाए जाने से दून से चंडीगढ़ की दूरी न सिर्फ कम होगी बल्कि यह सफर दो घंटे में पूरा हो जाएगा।  
बृहस्पतिवार को राज्य सचिवालय में हुई बैठक में मुख्य सचिव ने एनएचएआई के सचिव से इस संबंध में कार्रवाई करने के लिए कहा है। साथ ही दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस वे सहित अन्य सभी परियोजनाओं में नेटवर्क उपलब्धता के दृष्टिगत सभी प्रावधान किए जाने की बात कही। 
सभी परियोजनाओं में सभी प्रकार के क्लीयरेंस समय से लेने के निर्देश दिए गए।
साथ ही निर्माण सामग्री की कमी न हो इसके लिए खनन विभाग को भी निर्देश दिए कि एनएचएआई को हर संभव सहायता उपलब्ध कराई जाए ताकि सभी परियोजनाएं समय से पूर्ण हो सकें।
बैठक में एनएचएआई के अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस वे का कार्य तीन पैकेज में 2024 तक पूरा होगा। पैकेज एक, व दो (अक्तूूबर 2023) तक एवं पैकेज-तीन (अप्रैल 2024) तक पूर्ण होना है।