शेयर मार्केट में जबरदस्त उछाल, नए शिखर पर पहुंचा सेंसेक्स और निफ्टी

KNEWS DESK – एशियाई बाजारों में तेजी के रुख और रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयरों में खरीदारी से इक्विटी बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स और निफ्टी बुधवार को नई ऊंचाई पर पहुंच गए।

निफ्टी 147 अंक चढ़कर 23,868 पर हुआ बंद

बता दें कि 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 620 अंक उछलकर 78,674 पर जबकि एनएसई निफ्टी 147 अंक चढ़कर 23,868 पर बंद हुआ। सेंसेक्स पैक में रिलायंस इंडस्ट्रीज, भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, आईसीआईसीआई बैंक और सन फार्मा सबसे ज्यादा बढत में रहे, जबकि महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा स्टील, टेक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील और टाइटन सबसे ज्यादा गिरे।

शेयर बाजार आज: सेंसेक्स 1% से अधिक उछला, निफ्टी 20,000 से ऊपर बंद हुआ, बैंकों, आईटी शेयरों की अगुवाई में; छोटे, मिडकैप ने रैली में मदद की | शेयर ...

मेटल और ऑटो सेक्टर के शेयर गिरावट

सेक्टोरल मोर्चे पर एनर्जी, ऑयल और गैस और एफएमसीजी बढत में रहे , वहीं मेटल और ऑटो सेक्टर के शेयर गिरावट में रहे। जापान का निक्केई, हॉन्गकॉन्ग का हैंग सेंग,सियोल का कोस्पी और चीन का शंघाई कंपोजिट सहित सभी एशियाई बाजार बढ़त के साथ बंद हुए।

यूरोपीय बाजार मिले जुले रुख के साथ कारोबार कर रहे थे जबकि अमेरिकी बाजार मंगलवार को बढत के साथ बंद हुए।विदेशी संस्थागत निवेशकों ने मंगलवार को 1,175 करोड़ रुपये से ज्यादा के शेयर खरीदे।

About Post Author