विपक्षी गठबंधन इंडिया की दो दिवसीय बैठक का आज दूसरा दिन, आज जारी हो सकता है लोगो

KNEWS DESK- पिछले लंबे समय से विपक्षी गठबंधन इंडिया के संयोजक में असमंजस बना हुआ है। आपको बता दें कि मुंबई में विपक्षी गठबंधन की बैठक का आज दूसरा दिन है और गठबंधन के संयोजक पर सस्पेंस बरकरार है।

india alliance opposition parties meeting in mumbai decision on coordinator  and organization today sxz | मुंबई में 'इंडिया' गठबंधन की बैठक का आज दूसरा  दिन, संयोजक व संगठन पर फैसला, जानिए और

आज जारी हो सकता है लोगो

आज सुबह 10:15 बजे सभी नेताओं का फोटो सेशन होगा। उसके बाद ठीक 10.30 बजे गठबंधन का लोगो लॉन्च किया जाएगा. दूसरे दिन की बैठक जारी रहेगी. दोपहर 2 बजे लंच का कार्यक्रम होगा और लगभग साढ़े तीन बजे गठबंधन नेताओं की प्रेस कांफ्रेंस होगी।

विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की बैठक के पहले दिन कई मुद्दे तय किए गए. बैठक में उद्धव ठाकरे और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एजेंडा रखा. विपक्षी दलों की बैठक में तय किया गया कि कोआर्डिनेशन कमेटी बनाई जाएगी. मुद्दे और कार्यक्रमों को तय करने के लिए भी प्लानिंग कमेटी का गठन होगा. सोशल मीडिया और एक्शन प्लान के लिए कमेटी बनेगी. बैठक में ये भी तय किया गया कि रिसर्च और डाटा कमेटी का भी गठन किया जाएगा. यही नहीं चुनावी रैलियों के लिए अलग से कमेटी बनाई जाएगी।

उद्धव ठाकरे ने की मेहमान नवाजी

पहले दिन की बैठक खत्म होने के बाद गुरुवार (31 अगस्त) की शाम सभी नेताओं को डिनर पर बुलाया गया। मेहमान नवाजी उद्धव ठाकरे ने की। डिनर में महाराष्ट्र की प्रसिद्ध डिश पुरण पोली, श्रीखंड पूरी, भरे हुए बैंगन साथ ही शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के व्यंजन परोसे गए।

फिलहाल आज गठबंधन के संयोजक पर फैसला होगा या नहीं ये अभी साफ नहीं है। गठबंधन को लेकर समन्वय समिति, मीडिया टीम और आगामी साझा कार्यक्रम को लेकर विपक्षी नेता फैसला करेंगे। नजरें इस बात पर रहेगी कि सीट बंटवारें के फॉर्मूले पर भी चर्चा हो।

पहले दिन की बैठक के अहम फैसले

विपक्षी गठबंधन INDIA ने पहले दिन बैठक में कई अहम फैसले लिए गए. बैठक में कोआर्डिनेशन कमेटी बनाने का फैसला लिया गया है. यही नहीं मुद्दे और कार्यक्रमों तय करने के लिए प्लानिंग कमेटी का भी गठन किया जाएगा। सोशल मीडिया और एक्शन प्लान के लिए कमेटी भी बनाई जाएगी. रिसर्च और डाटा कमेटी का भी गठन किया जाएगा. इसके अलावा चुनावी रैलियों के लिए अलग कमेटी बनेगी।

आज की मीटिंग के अहम मुद्दे

सुबह 10.15 बजे फोटो सेशन होगा

 

सुबह 10.30 से दोपहर 2 बजे तक गठबंधन को लोगो लॉन्च होगा और फिर दूसरे दिन की बैठक होगी

 

दोपहर 2 बजे से लंच होगा

 

दोपहर 3.30 बजे ‘इंडिया गठबंधन’ के नेताओं की प्रेस कांफ्रेंस होगी।

About Post Author