दिल्ली के स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी, विदेशी IP एड्रेस का किया गया इस्तेमाल, पुलिस जांच में जुटी

KNEWS DESK-  दिल्ली के पांच स्कूलों को बुधवार यानी आज सुबह ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी मिली। पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार स्थित मदर मैरी स्कूल और द्वारका स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल, चाणक्यपुरी स्थित हाई प्रोफाइल संस्कृति स्कूल, एमिटी इंटरनेशनल स्कूल, साकेत और दिल्ली पब्लिक स्कूल, नोएडा को बम से उड़ाने की धमकी मिली।

स्थानीय पुलिस को सूचना दिए जाने के बाद स्कूल परिसर को खाली कराया गया। बम का पता लगाने वाली टीम, बम निरोधक दस्ता और दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों को स्कूल भेजा गया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

अभिभावक ने बताया कि हमें स्कूल से फोन आया, उन्होंने कहा कि एक आपातकालीन समस्या है और हमें बच्चों को घर वापस ले जाने के लिए कहा गया। स्कूल में पुलिस बल तैनात है। हमें बम की धमकी के बारे में कोई जानकारी नहीं है… हमें बस बच्चों को वापस ले जाने के लिए कहा गया था वापस घर।

दिल्ली पुलिस का कहना है कि ईमेल के IP एड्रेस से लगता है कि ये ईमेल देश के बाहर से किया गया है। साथ ही एक ही ईमेल कई जगह भेजी गई है। बता दें कि इससे पहले भी दिल्ली के स्कूलों को कई बार धमकी भरे ईमेल भेजे जा चुके हैं। इससे पहले बीते फरवरी महीने में दिल्ली के आरकेपुरम स्थित डीपीएस स्कूल के प्रिसिंपल को भी धमकी भरा ईमेल भेजा जा चुका है। इस ईमेल के जरिए स्कूल से पैसे भी मांगे गए थे।

ये भी पढ़ें-   लोकसभा चुनाव 2024: अनंतनाग-राजौरी सीट पर बदली मतदान की तारीख, 25 मई को होगी वोटिंग

About Post Author