कानपुर के पनकी धाम रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन पर पथराव, यात्रियों में दहशत

KNEWS DESK-  कानपुर के पास पनकी धाम रेलवे स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन पर कुछ अज्ञात लोगों ने पथराव किया। यह ट्रेन वाराणसी से कानपुर होते हुए दिल्ली जा रही थी। इस घटना में वंदे भारत के C-7 कोच का शीशा टूट गया, जिससे यात्री दहशत में आ गए और खुद को बचाने के लिए नीचे झुक गए।

घटना का विवरण

पथराव की यह घटना तब हुई जब वंदे भारत ट्रेन पनकी धाम रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। पथराव के तुरंत बाद स्टेशन पर आरपीएफ को सूचना दी गई, जिसके बाद वे मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। हालांकि, पत्थरबाज घटना स्थल से फरार हो चुके थे। रेलवे पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। आरपीएफ प्रभारी सत्येंद्र कुमार ने बताया कि चालक और परिचालक ने हमें घटना की जानकारी दी थी।

पूर्व में हुई अन्य घटनाएँ

यह पहली बार नहीं है जब वंदे भारत ट्रेन को पथराव का सामना करना पड़ा है। पिछले महीने 17 सितंबर को चंदौली में भी पटना वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया था। उस समय ट्रेन वाराणसी से पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन के लिए रवाना हुई थी, और पथराव के कारण यात्री डर गए थे।

इटावा में दुर्घटना

इटावा में भी वंदे भारत ट्रेन को समस्या का सामना करना पड़ा। अयोध्या से आनंद विहार जा रही वंदे भारत ट्रेन (22425) इटावा में एक सांड से टकरा गई, जिससे सांड की मौत हो गई और उसका शरीर इंजन में फंस गया। इससे ट्रेन अचानक रुक गई और तकनीकी टीम मौके पर पहुंच गई। रेलवे ने बताया कि इंजन में कोई बड़ी खराबी आई है, जिससे ट्रेन को भरथना रेलवे स्टेशन पर रोकना पड़ा।

ये भी पढ़ें-  मुंज्या फेम अभय वर्मा का कास्टिंग काउच को लेकर छलका दर्द, कहा – ‘मैं कोई टीवी का रिमोट नहीं’

About Post Author