रुद्रप्रयाग हादसे में अब तक 10 लोगों की मौत, 250 मीटर नीचे गिरी श्रद्धालुओं की मिनी बस, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख

KNEWS DESK- उत्तराखंड में बद्रीनाथ नेशनल हाईवे पर एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक टेम्पो ड्राइवर सड़क से फिसलकर अलकानंदा नदी में जा गिरा। इस भीषण हादसे में 10 लोगों की मौत हो गई जबकि 16 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जानकारी के लिए आपको बता दें कि टेम्पो ट्रैवलर में 26 यात्री सवार थे। बताया जा रहा है कि हादसे में घायल 7 लोगों को एयरलिफ्ट कर एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया गया है जबकि 9 लोग रुद्रप्रयाग जिला अस्पताल में भर्ती हैं।

इस मामले पर रुद्रप्रयाग आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह राजवार ने बताया कि टैम्पो ट्रैवलर दिल्ली से आ रहा था, यात्री बद्रीनाथ जा रहे थे। इस गाड़ी में 26 लोग सवार थे। अब तक 16 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। उन्होंने कहा कि नदी में भी रेस्क्यू अभियान चलाया जा रहा है। साथ ही ये भी कहा गया कि एक लड़का नदी में कूद गया था जिसका अभी तक पता नहीं चला है। नंदन सिंह राजवार ने बताया कि किसी के सिर पर तो किसी के हाथ- पैर में गंभीर चोटे आईं हैं।

नंदन सिंह राजवार ने ये भी बताया कि हादसा शनिवार की सुबह करीब 11 बजे रतौली गांव के पास हुआ। उन्होंने बताया कि टेम्पो में चालक दल के तीन सदस्य समेत 23 लोग सवार थे। गाड़ी सड़क से फिसलकर करीब 250 मीटर नीचे अलकनंदा नदी में गिर गई। जिसके बाद 16 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलते ही राहत और बचाव दल मौके पर पहुंच गया।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने जताया दुख

इस मामले पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा कि “जनपद रुद्रप्रयाग में टेम्पो ट्रैवलर के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत पीड़ादायक समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीमें राहत एवं बचाव कार्यों में जुटी हुई है। घायलों को नज़दीकी चिकित्सा केंद्र पर उपचार हेतु भेज दिया गया है। ज़िलाधिकारी को घटना की जाँच के आदेश दे दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगतों की आत्मा को श्रीचरणों में स्थान एवं शोक संतप्त परिजनों को यह असीम कष्ट सहन करने की शक्ति प्रदान करें। बाबा केदार से घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूं।”

https://x.com/pushkardhami/status/1801881034407219217

ये भी पढ़ें-   चुनावी जंग जारी, उपचुनाव की तैयारी

About Post Author