राजस्थान: राज्यपाल ने “इण्डिया सीएसआर एण्ड ईएसजी समिट 2024′ में लिया भाग, कहा- “विकसित भारत 2047 का लक्ष्य देश को आर्थिक महाशक्ति ही नहीं…”

KNEWS DESK – राजस्थान के राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने कहा कि कॉर्पोरेट जगत सामाजिक दायित्व समझते हुए राष्ट्र के सतत विकास के संवाहक बनें। उन्होंने कहा कि समाज से जितना लाभ लिया जाए, उसे नैतिक मूल्य रखते हुए सभी लौटाएं भी ताकि सामाजिक समरसता और संतुलन बना रहे।

आपको बता दें कि बागडे गुरूवार को नई दिल्ली में आयोजित “इण्डिया सीएसआर एण्ड ईएसजी समिट 2024′ में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि “विकसित भारत 2047′ का लक्ष्य देश को आर्थिक महाशक्ति ही नहीं बनाना है बल्कि राष्ट्र को सामाजिक रूप में भी सशक्त कर सर्वांगीण विकास के लिए कार्य करना है। उन्होंने औद्योगिक संगठनों, निजी और सार्वजनिक क्षेत्र के अंतर्गत कॉरपोरेट सोशल रिस्पॉन्सिबिलिटी के अंतर्गत समाज में सभी क्षेत्रों में विकास और अच्छी कार्यदिशाओं के साथ खुशहाली बढ़ाने की दिशा में कार्य किए जाने पर जोर दिया।

राज्यपाल ने सीएसआर के तहत प्राकृतिक खेती में भी सहयोग करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि किसानों को देशी बीज, रसायन रहित खेती के लिए प्रशिक्षण और कम पानी में अधिक पैदावार के लिए प्रशिक्षण दिए जाने पर भी सीएसआर के तहत कार्य हो।

Rajasthan District

इससे पहले राज्यपाल बागडे ने इंडिया सीएसआर आउटलुक रिपोर्ट 2024 का लोकार्पण और वहीं आयोजित प्रदर्शनी का भी उद्घाटन किया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.