राजस्थान: सीएम भजन लाल शर्मा ने ‘विजय दिवस’ पर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

KNEWS DESK – राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने शुक्रवार को कारगिल विजय दिवस के अवसर पर देश के सशस्त्र बलों के साहस और वीरता को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर उन्होंने शहीद जवानों की वीरागनाओं को सम्मानित भी किया |

आपको बता दें कि सीएम भजन लाल शर्मा ने मंगलवार को जयपुर अमर जवान ज्योति पहुंच कर 1999 में कारगिल युद्ध में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की|    वहां पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैं उन (सशस्त्र बलों) को श्रद्धांजलि देता हूं जिन्होंने मातृभूमि के लिए अपने प्राणों की आहुति दी। मैं उन्हें और उनकी माताओं को भी अपना सम्मान देता हूं।

Rajasthan News: Cm Reached Amar Jawan Jyoti On Kargil Vijay Diwas, Paid  Tribute By Offering Flower Chakra - Amar Ujala Hindi News Live - Rajasthan  News:कारगिल विजय दिवस पर अमर जवान ज्योति

मैं कारगिल के योद्धाओं की वीरता को सलाम करता हूं- सीएम भजन लाल शर्मा

इस अवसर पर मौजूद भाजपा नेता राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, “मैं कारगिल के योद्धाओं की वीरता को सलाम करता हूं और हम उन्हें हमेशा याद रखेंगे। कारगिल युद्ध ने भारत की सेना और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति भारत के नजरिए को बदल दिया था। हर साल इस दिन हम सम्मान देते हुए यह संकल्प भी लेते हैं कि हम कभी भी ऐसा अवसर नहीं आने देंगे जिससे भारत की सुरक्षा खतरे में पड़े। यह हमारा संकल्प है और हमारे युवाओं का संकल्प है।”

हर साल 26 जुलाई को मनाया जाता है कारगिल विजय दिवस

कारगिल विजय दिवस हर साल 26 जुलाई को 1999 के युद्ध में पाकिस्तान पर भारत की जीत के उपलक्ष्य में मनाया जाता है। भारतीय सेना ने लद्दाख में महत्वपूर्ण ऊंचाइयों पर चुपके से कब्जा करने वाली पाकिस्तानी सेना को पीछे धकेलने के लिए भीषण जवाबी हमला किया था।

About Post Author