सभी छात्रों का रिजल्ट ऑनलाइन डालें, सुप्रीम कोर्ट का बड़ा आदेश

KNEWS DESK- सुप्रीम कोर्ट ने एनटीए को नीट यूजी 2024 के सभी छात्रों के मार्क्स ऑनलाइन जारी करने का आदेश दिया, लेकिन रोल नंबर को केंद्रवार क्रम में डमी रोल नंबर के रूप में छिपाकर ताकि छात्रों की पहचान पब्लिक न हो।

सोमवार को होगी अगली सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार तक काउंसलिंग पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। एसजी ने कहा कि काउंसलिंग में दो- तीन महीने लगेंगे। ये 24 जुलाई के आसपास शुरू होगी। सीजेआई ने कहा कि हम सोमवार को ही सुनवाई करेंगे। मामले पर याचिकाकर्ता के वकील नरेंद्र हुड्डा ने ये समझाने की कोशिश की कि ये नीट यूजी पेपर लीक की साजिश एक महीने पहले रची गई थी।

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार यानी आज कहा कि मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट-यूजी 2024 को नए सिरे से कराने के लिए ये ठोस आधार होना चाहिए कि पूरी परीक्षा की शुचिता प्रभावित हुई है। भारत के चीफ जस्टिस (सीजेआई) डी. वाई. चंद्रचूड़ और जस्टिस जे. बी. पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा की बेंच ने विवादों में घिरी राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) 2024 से जुड़ी याचिकाओं पर अहम सुनवाई शुरू की। बेंच ने कहा कि इसके ‘सामाजिक प्रभाव’ हैं। न्यायालय ने नीट-यूजी से जुड़ी याचिकाओं से पहले लिस्टिड मामलों की सुनवाई स्थगित कर दी और कहा कि हम आज मामले पर सुनवाई करेंगे। लाखों युवा छात्र इसका इंतजार कर रहे हैं, हमें सुनवाई करने और फैसले लेने दीजिए।

ये भी पढ़ें- Gonda Train Accident: ट्रेन हादसे में परिजनों को ढूंढ रहे, तो इन नंबरों को करें फोन…

About Post Author