पंजाब पुलिस ने ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल पाल सिंह को किया गिरफ्तार… पंजाब के कई जिलों में इंटरनेट सेवाएं बंद

चंडीगढ़, खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह को पुलिस कभी भी गिरफ्तार कर लिया है. पंजाब पुलिस ने अमृतपाल के छे साथियों को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है. अमृतपाल समेत उसके कई साथियों को पुलिस ने नकौदर के पास से हिरासत में लिया है. पंजाब के कई जिलों में रविवार रात के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद करा दी है.

खालिस्तान समर्थक और ‘वारिस पंजाब दे’ के मुखिया अमृतपाल पाल सिंह को पंजाब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अमृतपाल समेत उसके कई साथियों को पुलिस ने नकौदर के पास से हिरासत में लिया है. साथ ही पंजाब के की जिलों में रविवार रात 12 बजे तक इंटरनेट सेवाओं को पूरी तरह से ठप कर दिया है. आप को बता दे कि पुलिस ने पहले ही अमृतपाल के 6 साथियों को गिरफ्तार कर लिया था. पुलिस अमजत पाल के साथियों के पास से हथियार और 2 गाड़ियां बरामद की हैं. अमृतपाल सिंह के खिलाफ 3 मामले दर्ज हैं, जिसमें से 2 हेट स्पीच के संबंधित है.

कौन है अमृतपाल सिंह ?

अमृतपाल सिंह पंजाब के रहने वाला है. साल 2012 में ये पंजाब छोड़ दुबई चला गया था. जहां इसने ट्रांसपोर्ट का बिजनेस शुरू कर दिया. साल 2022 में जब पंजाबी एक्टर और एक्टिविस्ट दीप सिद्धू  की सड़क हादसे में मौत हो गई. तो अमृतपाल ने दीप सिद्धू द्वारा बनाया गया ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन की कमान संभाली और उसका मुखिया बन गया. इसके बाद इसने वारिस पंजाब दे’ नाम की एक वेबसाइड बनाई और लोगों को जोड़ने का काम शुरू कर दिया. उसने किसान अंदोलन में भी काफी रूचि दिखाई थी.

पुलिस पर भी कर चुका है हमला

पिछले महीने ही अमृतपाल औऱ उनके साथियों ने पंजाब के अजनाला में हथियारों से लैस होकर थाने पर हमला कर दिया था. अमृतपाल के समर्थकों ने अपहरण और दंगों के आरोपियों में से एक तूफान की रिहाई को लेकर पुलिस स्टेशन पर यह धावा बोला था. इस दौरान छह पुलिसकर्मी घायल हो गए थे. अमृतपाल के खिलाफ उसके ही एक पूर्व सहयोगी ने शिकायत दर्ज कराई थी. आरोप था कि इन सभी ने कथित तौर पर बरिंदर सिंह नाम के व्यक्ति को अजनाला से अगवा कर लिया और फिर मारपीट की.

 

 

About Post Author