अमृतपाल सिंह के समर्थकों का प्रदर्शन जारी… सर्मर्थकों ने एयरपोर्ट रोड किया बंद

मोहाली, अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के बाद भ्रामक सूचनाएं रोकने के लिए पंजाब के मोहाली में मोबाइल इंटरनेट और एक साथ कई लोगों को एसएमएस भेजने की सेवाएं बंद कर दी गईं. डीसी आशिका जैन ने बताया कि अतिरिक्त मुख्य सचिव, गृह विभाग और पंजाब सरकार के आदेश के मुताबिक इंटरनेट सेवा बंद की गई है.

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल सिंह पर कार्रवाई के विरोध में शनिवार शाम को वाईपीएस चौक पर धरने पर बैठे कौमी इंसाफ मोर्चा में शामिल निहंगों ने तलवारों के साथ नारेबाजी की थी. इसके बाद उन्होंने गुरुद्वारा सिंह शहीदां की तरफ कूच किया और एयरपोर्ट रोड पर जाम लगा दिया. इसके बाद देर रात ढाई बजे एक तरफ का रास्ता खोल दिया गया. सूत्रों के अनुसार, कौमी इंसाफ मोर्चा के सदस्य वापस वाईपीएस चौक लौट गए लेकिन अमृतपाल के समर्थक एयरपोर्ट रोड पर ही बैठे रहे. वहीं रविवार सुबह एक बार फिर एयरपोर्ट रोड को जाम कर दिया गया.

पहले भी हो चुकी है हिंसक झड़प

वाईपीएस चौक पर सात जनवरी से धरनाकारी बंदी सिखों की रिहाई के लिए धरने पर बैठे हैं. चंडीगढ़-मोहाली बॉर्डर पर कौमी इंसाफ मोर्चे में शामिल निहंगों और पुलिस के बीच आठ फरवरी 2023 को हिंसक झड़प हो गई थी. इसमें पंजाब पुलिस के साथ चंडीगढ़ पुलिस के कर्मचारी भी घायल हो गए थे. इसके बाद से मोहाली-चंडीगढ़ सीमा पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है.

About Post Author